DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सलियों का खौफ! ओडिशा के मल्कानगिरी में 6 बूथों पर नहीं डाले गए वोट

election

ओडिशा में पहले चरण के चुनाव में गुरुवार को चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा क्षेत्रों पर मतदान हुआ। इस बीच खबर है कि मलकानगिरी जिले में चित्रकोंडा क्षेत्र के 6 मतदान केंद्रों पर वोट नहीं डाले गए है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा, "नक्सली हमले की संभावना को देखते हुए चित्रकोंडा के 6 बूथों पर वोटिंग प्रक्रिया नहीं हुई।"

मुख्य निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक आठ विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शाम छह बजे संपन्न हुआ, जबकि माओवाद प्रभावित 20 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान चार बजे ही समाप्त हो गया। मतदान करने वाले प्रमुख लोगों में पूर्व केंद्रीय मंत्री चंद्रशेखर साहू और भाजपा ओडिशा इकाई के अध्यक्ष बसंत पांडा रहे। साहू ब्रह्ममपुर लोकसभा सीट से बीजद के उम्मीदवार हैं, वहीं पांडा कालाहांडी लोकसभा सीट से मैदान में हैं।

पहले चरण के मतदान में 30 लाख से अधिक महिलाओं सहित 60 लाख से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। ओडिशा में चार चरणों में एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में 21 लोकसभा और 147 विधानसभा सीटें हैं।

ओडिशा में पहले चरण के चुनाव में गुरुवार को चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा क्षेत्रों पर 1 बजे तक लगभग 41 प्रतिशत मतदान हुआ।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कई मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन और वीवीपैट में तकनीकी गड़बड़ी की खबर सामने आयी लेकिन संबंधित चुनाव अधिकारियों ने 30-40 मिनट में उनकी जगह दूसरी मशीनें लगा दीं। 

उन्होंने कहा कि इन मतदान केंद्रों पर मतदान में शुरूआत में कुछ देरी के बाद मतदान प्रक्रिया ने संबंधित अधिकारियों द्वारा जरूरी सुधार किये जाने के बाद तेजी पकड़ी। उन्होंने बताया कि नौपाड़ा जिले में दुर्गम एक पहाड़ी चोटी पर मतदान केंद्र में चुनाव कर्मियों ने त्रुटिपूर्ण ईवीएम को बदलने के लिये जल्द कदम उठाए।

वोट डालते फोटो फेसबुक पर डालना पड़ा भारी, प्रशासन ने दर्ज कराया केस

कोरापुट के कोटपाड में कुछ स्थानीय समस्याओं के चलते मतदाताओं द्वारा चुनाव के बहिष्कार के संबंध में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि उन्हें अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए समझाया बुझाया जा रहा है। कोरापुट, कालाहांडी, नवरंगपुर और ब्रह्ममपुर लोकसभा क्षेत्रों और 28 विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गईं। सूत्रों के अनुसार नवरंगपुर लोकसभा सीट, कोरापुट के लंपटपुट और जयपुर तथा गोपालपुर, दीगापहांडी एवं ब्रह्मपुर में ईवीएम में गड़बड़ी की खबर सामने आयी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Odisha naxals threat No Voting in Malkangiri 6 Poling Booth