DA Image
6 जुलाई, 2020|4:22|IST

अगली स्टोरी

'ओडिशा में लॉकडाउन 5.0 की तैयारी, अगले कुछ दिनों में होगा नियमों का ऐलान'

dr s sarangi commissioner of police bhubaneswar   ani twitter 29 may  2020

देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन का चौथा चरण खत्म होने को है। ऐसे में कुछ राज्य लॉकडाउन के पांचवें चरण की तैयारी में लगे हैं, ओडिशा भी उन्हीं में से एक है। भुवनेश्वर के पुलिस कमिश्नर डॉ. एस. सारंगी ने शुक्रवार (29 मई) को बताया कि अगले कुछ दिनों में लॉकडाउन 5.0 को लेकर नियमों की घोषणा कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा, "जैसा कि हमने राज्य में आर्थिक गतिविधियों को बहाल कर दिया है, ऐसे में हमें यह देखकर सुनिश्चित करना होगा कि कोविड-19 किस तरह से फैल रहा है। एक बार जब हम पाबंदियों में ढील देते हैं, तो भी महामारी को नियंत्रण में रख सकते हैं बशर्ते जनता अपनी जिम्मेदारी को समझे।" 

ओडिशा में संक्रमण के 63 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 1,723
दूसरी ओर, ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण के 63 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1,723 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ताजा नए मामलों में से 61 हाल ही में देश के अन्य हिस्सों से विभिन्न जिलों में लौटे हैं। वहीं दो मामले संक्रमण के संपर्क का पता लगाने से सामने आए हैं। नए मामले 15 जिले से सामने आए हैं।

सबसे ज्यादा नए 12 मामले खुर्दा जिले से आए हैं। इसके बाद 11 मामले जगतसिंहपुर, नौ मामले ढेंकनाल, सात मामले नयागढ़, छह मामले बोलांगीर और चार गंजाम जिले से सामने आए हैं। वहीं तीन-तीन मामले बालासोर और कटक से, दो सुंदगरढ़ से और एक-एक पुरी, मयूरभंज, संबलपुर, कोरापुट, झारसुगुडा और नबरंगपुर से सामने आए हैं।

राज्य में 827 मरीजों का उपचार चल रहा है और 887 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं सात लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा, ''दो और मौतों की खबर आई हैं लेकिन ये मौतें गैर कोविड-19 वजहों से हुई है। ओडिशा में अब तक 1,43, 570 नमूनों की जांच हुई है।" राज्य में गंजाम जिला 398 मरीजो के साथ प्रभावित जिलों की सूची में सबसे ऊपर है। इसके बाद जाजपुर में 253,
बालासोर में 142, खुर्दा में 122 और भद्रक में 106 मामले हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Odisha Coronavirus Lockdown 5 Norms will be announced in next few days