Odisha A pregnant woman carrying stillborn twin babies died due to medical negligence in Baripada - डॉक्टरों की अनदेखी: पहले पेट में जुड़वां बच्चे की मौत, बाद में मां की भी गई जान, धरने पर बैठे परिजन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डॉक्टरों की अनदेखी: पहले पेट में जुड़वां बच्चे की मौत, बाद में मां की भी गई जान, धरने पर बैठे परिजन

ओडिशा में डॉक्टरों की अनदेखी का एक बड़ा मामला सामने आया है। एक ओर जहां डॉक्टरों पर हमले के खिलाफ पश्चिम बंगाल से लेकर दिल्ली तक में डॉक्टर हड़ताल पर हैं, वहीं ओडिशा में कथित तौर पर मेडिकल अनदेखी की वजह से एक गर्भवती महिला और उसके दोनों जुड़वां बच्चे की मौत हो गई। ओडिशा के बरिपादा में डॉक्टरों की अनदेखी की वजह से जुड़वां बच्चों को जन्म देते वक्त ही महिला की मौत हो गई है. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इसके बाद जब मृत महिला के शव को लेकर उसके परिजन डीएम ऑफिस के सामने धरने पर बैठ गए और प्रदर्शन करने लगे। परिजनों ने शव को कंधे पर लादकर डीएम ऑफिस तक पहुंचे। गर्भवती महिला के परिजनों का आरोप है कि महिला की मौत सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की अनदेखी के चलते हुई है। वे महिला की मौत के लिए जिम्मेदार डॉक्टरों पर कड़ी कार्रवाई और परिवार के लिए मुआवजे की मांग कर रहे हैं। 

इस मामले पर बरिपादा के मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि मैंने खुद सारी स्वास्थ्य रिपोर्ट्स की जांच की थी. सब कुछ ठीक था. लेकिन बड़ी संख्या में मरीजों के होने के चलते, उन्होंने इंतजार नहीं किया. बिना डॉक्टरों की सलाह लिए वे गए और अल्ट्रासाउंड करा लिया। जब मैंने रिपोर्ट्स देखीं तो पता चला कि जुड़वां बच्चों की पेट में ही मौत हो चुकी थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Odisha A pregnant woman carrying stillborn twin babies died due to medical negligence in Baripada