DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Hindustan Exclusive: NYAY योजना हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को ‘रिमोनेटाइज’ करेगी- राहुल गांधी

rahul gandhi  president  indian national congress during a first day of hindustan times leadership s

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘हिन्दुस्तान’ के प्रधान संपादक शशि शेखर को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि उनकी पार्टी की न्यूनतम आय योजना (न्याय)  हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को ‘रिमोनेटाइज’ करेगी। जैसे इंजन में पेट्रोल डाला जाता है, न्याय योजना देश की अर्थव्यवस्था में सीधे पेट्रोल डालकर पूरी अर्थव्यवस्था को ‘जंपस्टार्ट’ करेगी। 

जब राहुल गांधी से पूछा गया कि आपने न्याय के जरिए पॉलिटिकल नैरेटिव को बदलने की कोशिश की। आज सरकार के पास पैसे की तंगी है, तो फिर आप इसे आते ही कैसे लागू करेंगे? तो उन्होंने कहा कि हमने सदा अपना वादा निभाया है। हमने मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब, कर्नाटक में किसान की कर्जमाफी की बात की। नरेंद्र मोदी जी ने कहा, किसान की कर्जमाफी के लिए पैसे नहीं हैं। हमने कांग्रेस सरकार बनने के 48 घंटे में किसान कर्जमाफी करके दिखाई। 

Hindustan Exclusive-युवाओं को कांग्रेस में भविष्य दिख रहा : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अब वो कह रहे हैं कि न्याय योजना का पांच करोड़ परिवारों के लिए 72,000 रुपया सालाना कहां से आएगा? मैं बताता हूँ कि वो मोदी जी के मुट्ठीभर उद्योगपति दोस्तों की जेब से निकालेंगे। न मध्यम वर्ग पर बोझ डालेंगे और न ही उनसे एक रुपया लेंगे और न ही आयकर बढ़ाएंगे। न्याय योजना हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को ‘रिमोनेटाइज’ करेगी। जैसे इंजन में पेट्रोल डाला जाता है, न्याय योजना देश की अर्थव्यवस्था में सीधे पेट्रोल डालकर पूरी अर्थव्यवस्था को ‘जंपस्टार्ट’ करेगी। इससे गरीब के हाथ में और पैसा आएगा, मांग बढ़ेगी, मैनुफैक्चरिंग बढ़ेगी और युवाओं को रोजगार मिलेगा।


जब राहुल गांधी से पूछा गया कि आप नरेंद्र मोदी की तीन असफलताएं क्या मानते हैं? तो उन्होंने कहा कि बेरोजगारी, हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था का खात्मा, नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स। मोदी जी ने देश को ‘डिमोनेटाइज’ किया। हम ‘रिमोनेटाइज’ करेंगे। हम इसीलिए न्याय योजना लेकर आए हैं। उनकी एक और खामी है कि उन्हें कृषि क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी नहीं। नरेंद्र मोदी जी को यह समझ नहीं आता कि हिंदुस्तान की सबसे बड़ी ताकत खेती है और आप उसे दरकिनार नहीं कर सकते। उनकी एक और खामी है कि काले धन के खिलाफ लड़ाई में वो फेल साबित हुए हैं।

Hindustan Exclusive: राफेल सौदे में मोदी जेल जा सकते हैंः राहुल गांधी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NYAY Yojana monetise India economy: Rahul Gandhi