DA Image
8 अप्रैल, 2020|11:07|IST

अगली स्टोरी

राम मंदिर के लिए बने ट्रस्ट को सवा करोड़ रुपये देगा रामजन्मभूमि न्यास

राम मंदिर के लिए नवगठित ट्रस्ट के न्यासी बने शंकराचार्य वासुदेवानंद सोमवार को अयोध्या में कहा कि रामजन्मभूमि न्यास के खाते में अभी करीब सवा करोड़ रुपये की राशि शेष है। यह राशि नवगठित ट्रस्ट को दी जाएगी। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की पहली बैठक नई दिल्ली में 19 फरवरी को ट्रस्ट के पंजीकृत कार्यालय में होगी। इस बैठक में जाने से पहले सोमवार को शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती अयोध्या पहुंचे। 

उन्होंने यहां श्रीरामजन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास से भेंट कर बंद कमरे में गोपनीय वार्ता की। इसके साथ ही अन्य संतों से भी शिष्टाचार भेंट करने के उपरांत लखनऊ के लिए रवाना हो गए। इससे पहले शंकराचार्य ने कारसेवकपुरम में भी विहिप के पदाधिकारियों से भेंट की। इस मौके पर संगठन की ओर से उनका स्वागत किया गया। 

लखनऊ रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि रामजन्मभूमि न्यास के खाते में अभी करीब सवा करोड़ रुपये की राशि शेष है। यह धनराशि नवगठित ट्रस्ट को समर्पित की जाएगी। उन्होंने कहा कि मंदिर आन्दोलन के दौरान प्रस्तावित राम मंदिर माडल ही स्वीकार किया जाएगा, क्योंकि यह भारतीय शिल्प कला का विशिष्ट नमूना है। 

इसके अलावा देशवासियों ने इस मॉडल को स्वीकार कर सवा-सवा रुपये की धनराशि का दान दिया था। उसी राशि से मॉडल के अनुरूप एक मंजिल के लिए पत्थरों को तराशा जा चुका है। इसी की अवशेष राशि ट्रस्ट को समर्पित कर दी जाएगी। उन्होंने नवगठित ट्रस्ट के अध्यक्ष के सवाल को टाल दिया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nyas will give Rs one crore 25 lakhs to new trust for Ram temple