DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा में नुसरत जहां बांग्ला में शपथ लेने के बाद बोलीं, वंदे मातरम

tmc mp nusrat jahan in lok sabha

पश्चिम बंगाल से लोकसभा के लिए नवनिर्वाचित तृणमूल कांग्रेस की दो सांसद-अभिनेत्री नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती ने मंगलवार को सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली। दोनों ने बांग्ला में ली शपथ का अंत ‘वंदे मातरम’, ‘जयहिंद’ और ‘जय बांग्ला’ जैसे शब्दों से किया। इस दौराना पक्ष-विपक्ष के सांसदों ने मेज थपथपाई। इतना ही नहीं,  शपथ के बाद नुसरत ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के पांव भी छुए।

शादी की व्यस्तता में नहीं ले पाईं थीं शपथ :
दोनों बांग्ला सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री हैं। नुसरत हाल में तुर्की में कारोबारी निखिल जैन के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी के बंधन में बंध गईं। शादी की वजह से वह 17वीं लोकसभा के पहले और दूसरे दिन शपथ नहीं ले सकी थीं। दोस्त मिमी भी उनकी शादी में व्यस्त थीं जिस कारण वह भी शपथ नहीं ले पाईं थीं। 

 

दोनों भारतीय परिधान में पहुंचीं :
सदन की कार्यवाही मंगलवार को शुरू होने पर नुसरत और मिमी ने शपथ ली। नुसरत पश्चिम बंगाल की बसीरहाट और मिमी जाधवपुर लोकसभा से निर्वाचित हुई हैं। दोनों ही भारतीय परिधान में संसद पहुंची थीं। 

 

मांग में सिंदूर और हाथों में दमका चूड़ा
नुसरत सदन में नई-नई सुहागिन की तरह पहुंचीं। वह सफेद व बैंगनी रंग की साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। मांग में सिंदूर दमक रहा था। हाथों में नई दुल्हन की निशानी चूड़ा भी पहना हुआ था। हाथों पर मेहंदी लगी हुई थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nusrat Jahan takes oath in Parliament in Bengali says Vande Matram