ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबलात्कार मामले में नन ने लगाई केरल के सीएम से दखल देने की गुहार

बलात्कार मामले में नन ने लगाई केरल के सीएम से दखल देने की गुहार

पादरी फ्रैंको मुलक्कल पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन सहित पांच ननों ने केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन को पत्र लिखकर उनसे इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। पादरी पर है बलात्कार का आरोप...

बलात्कार मामले में नन ने लगाई केरल के सीएम से दखल देने की गुहार
एजेंसियां,कोच्चिSun, 20 Jan 2019 06:47 AM
ऐप पर पढ़ें

पादरी फ्रैंको मुलक्कल पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन सहित पांच ननों ने केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन को पत्र लिखकर उनसे इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।

पादरी पर है बलात्कार का आरोप :

ऐल्पी, अनुपमा, जोसेफाइन और एनसिटा वे नन हैं, जिन्होंने बलात्कार के आरोपी मुलक्कल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हुए प्रदर्शन में हिस्सा लिया था। मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के जरिये वे यह सुनिश्चित करना चाहती हैं कि मामले में मुकदमा खत्म होने तक उनके तबादले का आदेश प्रभावी नहीं हो। जबकि मुलक्कल पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस मामले में उनकी मदद मांगी है।

शर्मनाक: मासूम से स्कूल के प्रिंसिपल ने किया दुष्कर्म

विरोध करने पर तबादले का आदेश :

मुख्यमंत्री को यह पत्र तब लिखा गया, जब पिछले साल मुलक्कल के खिलाफ हुए प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाली पांच में से इन चार ननों को कोट्टायम जिले में उनके कॉन्वेन्ट से जाने को कहा गया। दरअसल पिछले साल उन्हें उनके ‘मिशनरीज ऑफ जीसस’ समूह की ओर से जारी तबादला आदेश का अनुपालन करते हुए उन्हें कॉन्वेन्ट छोड़ने के निर्देश दिए गए थे। मिशनरीज ऑफ जीसस की वरिष्ठ अधिकारी रेजिना कदमथोट्टू ने नोटिस थमा कर उनसे कहा था कि वे समूह के सदस्यों के तौर पर दी गई जिम्मेदारियां संभालें।

मिशनरीज ऑफ जीसस का मामला :

ननों ने अपने पत्र में आरोप लगाया, उनका मकसद हमें निशाना बनाना, परेशान करना और यातना देना है। यदि ऐसी स्थिति पैदा होती है तो हमारी जान खतरे में होगी। मार्च और मई 2018 के बीच जारी तबादला आदेश के मुताबिक, मिशनरीज ऑफ जीसस ने इन ननों को निर्देश दिया कि वे अपने पहले वाले कॉन्वेन्ट में शामिल हों। हालांकि मुलक्कल के खिलाफ आरोप लगाने वाली नन को इंसाफ दिलाने के लिए लड़ाई लड़ चुकी सिस्टर नीना रोज को कॉन्वेन्ट छोड़ने के निर्देश नहीं दिए गए हैं।

बेटे की गवाही ने पिता के कत्ल में मां और उसके प्रेमी को दिलाई उम्रकैद


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें