ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनन बलात्कार मामला : आरोपी बिशप से सात घंटे तक पूछताछ

नन बलात्कार मामला : आरोपी बिशप से सात घंटे तक पूछताछ

नन से बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल से केरल पुलिस ने बुधवार को सात घंटे तक पूछताछ की और गुरुवार को भी पूछताछ जारी रहेगी। विशेष जांच दल की अगुवाई कर रहे पुलिस उपाधीक्षक के. सुभाष ने...

नन बलात्कार मामला : आरोपी बिशप से सात घंटे तक पूछताछ
कोच्चि, एजेंसी Wed, 19 Sep 2018 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

नन से बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल से केरल पुलिस ने बुधवार को सात घंटे तक पूछताछ की और गुरुवार को भी पूछताछ जारी रहेगी। विशेष जांच दल की अगुवाई कर रहे पुलिस उपाधीक्षक के. सुभाष ने अपराध शाखा के कार्यालय में 54 वर्षीय पादरी से पूछताछ की।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, मुलक्कल ने हाल ही में जालंधर डियोसेस के बिशप पद से इस्तीफा दे दिया था। कोट्टयम के पुलिस अधीक्षक हरि शंकर ने पादरी से पूछताछ के बाद कहा, ''पहले चरण की पूछताछ पूरी हो गई है। उन्हें पूछताछ जारी रखने के लिए कल सुबह 11 बजे उपस्थित होने के लिए कहा गया है। वह राजी हो गए हैं। सुभाष के साथ पूछताछ करने वाले शंकर ने बताया कि पादरी जांच में सहयोग कर रहे हैं। 

पुलिस ने पहले पीड़िता, गवाहों और मुलक्कल के बयानों में ''विरोधाभास होने का दावा किया था। इसके बारे में पूछे जाने पर शंकर ने कहा, ''यही पूछताछ का उद्देश्य था। पूछताछ अभी खत्म नहीं हुई है। पूछताछ खत्म होने के बाद हम इस पर विचार करेंगे। इससे पहले मुलक्कल अपनी निजी कार से सुबह 10:55 बजे अपराध शाखा के कार्यालय पहुंचे थे। उन्होंने अग्रिम जमानत के लिए मंगलवार को केरल उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

कानूनी विशेषज्ञों ने कहा कि 25 सितंबर से पहले पादरी के गिरफ्तार होने की संभावना नहीं है। उसी दिन उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर उच्च न्यायालय में सुनवाई होगी। हालांकि उनकी गिरफ्तारी में कोई कानूनी अड़चन नहीं है। नन ने कैथोलिक पादरी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 2014 से 2016 के बीच कई बार उससे बलात्कार किया।

मुलक्कल ने दावा किया है कि उनके खिलाफ आरोप एक गढ़ी हुई कहानी है, जिसका उद्देश्य नन के खिलाफ मिली कई शिकायतों पर उनके द्वारा की गई कार्रवाई का बदला लेना है। बिशप ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि यह शिकायत ''महज काल्पनिक कहानी है। बिशप के जांच से सहयोग करने के बीच विभिन्न कैथोलिक सुधार संगठनों और ननों के एक समूह द्वारा मुलक्कल की गिरफ्तारी की मांग बुधवार 12 वें दिन भी जारी रही। अनशन कर रही पीड़िता की एक बहन को उसकी हालत बिगड़ने पर बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बिशप की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस महानिरीक्षक के कार्यालय तक मार्च निकाला गया।

सीटों के 'सम्मानजनक' बंटवारे को लेकर नीतीश कुमार-अमित शाह में मुलाकात

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें