DA Image
29 अक्तूबर, 2020|12:34|IST

अगली स्टोरी

अमेरिका के विदेश और रक्षा मंत्री से मिले NSA अजित डोभाल, जानें किन मुद्दों पर हुई बातचीत

nsa ajit doval had a meeting with us secretary of state mike pompeo and us secretary of defense mark

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने साउथ ब्लॉक में अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और अमेरिकी रक्षा सचिव मार्क ग्रैफ के साथ बैठक की। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने रचनात्मक बैठक की और रणनीतिक महत्व के मुद्दों और चुनौतियों पर चर्चा की।

सूत्रों का कहना है कि दोनों पक्षों ने साझा उद्देश्यों को आगे बढ़ाने और सभी डोमेन में क्षमताओं का निर्माण करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, ताकि एक सुरक्षित, स्थिर और नियम-आधारित क्षेत्रीय और वैश्विक सुरक्षा वातावरण सुनिश्चित हो सके।

अजित डोभाल जब अमेरिकी प्रतिनिधियों से मिल रहे थे तो उन्होंने कोरोना संक्रमण को देखते हुए अलग अंदाज में उनका स्वागत किया। अजित डोभाल और अमेरिका विदेश और रक्षा मंत्री ने हैंड शेक करने से परहेज किया।

आपको बता दें कि अमेरिका के विदेश और रक्षा मंत्री इन दिनों भारत के दौरे पर आए हुए हैं। दोनों देशों के बीच टू प्लस टू बैठक हो रही है। इस बैठक में भारत की तरफ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर शामिल हुए हैं। साथ ही दोनों देशों के बीच BECA पर करार हुआ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NSA Ajit Doval had a meeting with US Secretary of State Mike Pompeo and US Secretary of Defense Mark Esper at South Block