class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब आसानी से नहीं मिलेगा होटल और रेस्टोरेंट में खाना,जानिए क्यों

खाद्य सुरक्षा नियामक एफएसएसएआई ने मंगलवार को बिना लाइसेंस के चलने वाले होटल और रेस्टोरेंट को कड़ी चेतावनी दी है। इसमें सख्ती से कहा गया है कि अगले तीन माह में परमिट लेने में असफल रहने वाले होटल या रेस्टोरेंट को सील कर दिया जाएगा। नियामक के नए निर्देश के मुताबिक इसमें उन धार्मिक स्थलों पर भी कार्रवाई होगी जहां मुफ्त खाना उपलब्ध कराया जाता है।

हालांकि, पेट्टी निर्माता, खुदरा विक्रेता, हॉकरों और अन्य को इस कार्रवाई में शामिल नहीं किया गया है। फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्डस अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पवन कुमार अग्रवाल ने कहा कि खाने-पीने के कारोबारियों में जागरुकता लाने के लिए सबसे पहले राज्य सरकारों से इस तरह का विशेष अभियान चलाने को कहा जाएगा। ताकि इस तरह के कारोबार के लिए लाइसेंस की अनिवार्यता सुनिश्चित किया जा सके।

फिक्की की तरफ से आयोजित फूडजानिया 2017 सम्मेलन को संबोधित करते हुए पवन ने कहा कि करीब 30-40 प्रतिशत होटल या रेस्टोरेंट के पास एफएसएसएआई लाइसेंस नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कारोबारियों में इस तरह के कारोबार के लिए एफएसएसएआई लाइसेंस रहने को लेकर भारी आशंकाएं हैं, जबकि यह अनिवार्य है। इसी को देखते हुए हम राज्य सरकारों से इसके लिए विशेष अभियान चलाने को कह रहे हैं। एक तय समयसीमा खत्म होने के बाद हम उनसे उन होटलों को सील करने को कहेंगे। यह कार्रवाई देशभर में की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Now you can not easily find food in the hotel and restaurant know why
इस इंडियन ने खुद के लिए बनाया देश, पिता को बनाया PMटॉप 10 खबरें: देश विदेश की सुबह 6 बजे तक की खास खबरें