ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशअब मैं सड़कों पर झाड़ू भी लगाऊं, अपने ही विधायकों-मंत्रियों पर बुरी तरह भड़कीं सीएम ममता बनर्जी

अब मैं सड़कों पर झाड़ू भी लगाऊं, अपने ही विधायकों-मंत्रियों पर बुरी तरह भड़कीं सीएम ममता बनर्जी

रिपोर्ट कार्ड्स देख रहीं सीएम बनर्जी ने कहा, 'आज बोलने की बारी मेरी है और आप लोग सिर्फ सुनेंगे।' इस दौरान उन्होंने कामों को लेकर कई मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों को आड़े हाथों लिया।

अब मैं सड़कों पर झाड़ू भी लगाऊं, अपने ही विधायकों-मंत्रियों पर बुरी तरह भड़कीं सीएम ममता बनर्जी
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताTue, 25 Jun 2024 08:01 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में कई मंत्रियों, विधायकों, प्रशासनिक अधिकारियों समेत कई लोगों को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नाराजगी का सामना करना पड़ा। लोकसभा चुनाव परिणाम जारी होने के करीब 20 दिन बाद हुई बैठक में उन्होंने साफ कर दिया है कि महंगे रेस्त्रां में भोजन करना, महंगी गाड़ियों में घूमना ठीक है, लेकिन पहले जनता के बारे में सोचें। साथ ही उन्होंने अगली बार टिकट दिए जाने में बड़ी स्क्रूटनी के संकेत दे दिए हैं।

रिपोर्ट कार्ड्स देख रहीं सीएम बनर्जी ने कहा, 'आज बोलने की बारी मेरी है और आप लोग सिर्फ सुनेंगे।' टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के दौरान इस दौरान उन्होंने मंत्री और विधाननगर विधायक सुजीत बोस पर कोलकाता के राजरहाट में अतिक्रमण को बढ़ावा देने के आरोप लगाए। उन्होंने हावड़ा (मध्य) विधायक और मंत्री अरूप रॉय और हॉवड़ा (उत्तर) विधायक गौतम चौधरी पर जबरन वसूली के भी आरोप लगाए। साथ ही सीएम बनर्जी ने बल्ली नगर पालिका प्रशासक अमृता रॉय बर्मन को भी आड़े हाथों लिया।

अखबार के अनुसार, सीएम बनर्जी ने कहा, 'क्या आपने हातीबगान के हाल देखे हैं? मैंने शहर को इतना सुंदर बनाया था, लेकिन अब एक नया ओसी आता है और तुरंत ही अवैध तरीके से रहने वालों को साथ ले आता है। ऐसी ही स्थिति गरियाहाट की है, जहां रेहड़ी वालों ने दोबारा प्लास्टिक के शेड्स लगा लिए हैं। पुलिस और अधिकारी सब देख रहे हैं, लेकिन कुछ नहीं कर रहे। कुछ सिर्फ पैसों के लिए काम कर रहे हैं।'

उन्होंने कहा, 'आपको अच्छा जीवन जीने के लिए कितने रुपयों की जरूरत है? अब बड़ी कारों में जा रहे हैं, महंगे रेस्त्रां में भोजन कर रहे हैं, सब ठीक है, लेकिन पहले जनता के बारे में सोचो।' तृणमूल कांग्रेस के पदाधिकारियों को लेकर उन्होंने कहा है कि जो भी जबरन वसूली या गलत कामों में शामिल है, उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भविष्य के चुनाव के लिए टिकट सिर्फ प्रदर्शन के आधार पर दिए जाएंगे। सीएम बनर्जी के मुताबिक, 'मुझे जबरन वसूली के उस्ताद नहीं चाहिए। मुझे लोगों के सेवक चाहिए।' इस दौरान उन्होंने वेस्ट मैनेजमेंट, पानी की सप्लाई, बिजली व्यर्थ खर्च करने, पार्किंग के रैकेट चलने और जबरन वसूली जैसे कई मुद्दे उठाए।

उन्होंने हावड़ा, हल्दिया और कूपर्स कैंप (नादिया) के कई अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा, 'कुछ लोगों के गलत कामों की वजह से सरकार की छवि खराब क्यों हो? अगर मैं गलत काम होते हुए देख सकती हूं, तो आप क्यों नहीं? सड़कें क्यों गंदी हैं? क्या मुझे अब सड़कों पर झाड़ू लगानी होगी।'