Now gas cylinders will book through WhatsApp service will start soon - अब Whatsapp के जरिए बुक करा सकेंगे गैस सिलेंडर, जल्द शुरू होगी सेवा DA Image
20 नबम्बर, 2019|9:16|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब Whatsapp के जरिए बुक करा सकेंगे गैस सिलेंडर, जल्द शुरू होगी सेवा

रसोई गैस बुक कराना और भी आसान होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश के रसोई गैस उपभोक्ता जल्द ही वाट्सएप के जरिए  गैस सिलेंडर बुक करा सकेंगे। इसके लिए गैस कम्पनी के व्हाट्सएप नम्बर पर मैसेज भेजना होगा।

gas cylinder booking through whatsapp

रसोई गैस बुक कराना और भी आसान होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश के रसोई गैस उपभोक्ता जल्द ही वाट्सएप के जरिए  गैस सिलेंडर बुक करा सकेंगे। इसके लिए गैस कम्पनी के व्हाट्सएप नम्बर पर मैसेज भेजना होगा। गैस बुक हो जाएगी। सबसे बड़े उपभोक्ता आधार वाली 'इण्डेन गैस सर्विस' यह सेवा प्रदेश में जल्द शुरू करने जा रही है। तामिलनाडु और पंजाब में यह सेवा शुरू हो गई है। उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा देने के लिए तेल व गैस कम्पनियां भी दिन ब दिन बदलती तकनीक का उपयोग कर रही हैं। 

पंजाब और तमिलनाडु में पहले ही शुरू हो चुकी है यह सर्विस
सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी गैस कम्पनी 'इंण्डेन' ने एलपीजी गैस सिलेंडर बुकिंग को और भी आसान बना दिया है। आईओसी के उत्तर प्रदेश राज्य कार्यालय-एक के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर व तेल कम्पनियों के राज्य स्तरीय समन्वयक अरूण कुमार गंजू बताते हैं कि तामिलनाडु व पंजाब में वाट्सएप के जरिए सिलेंडर बुकिंग की सेवा शुरू की गई है। अभी यह पायलेट प्रोजेक्ट की तरह है। इसके लागू होने में क्या दिक्कतें व कमियां आती हैं, यह देखा जा रहा है। उत्तर प्रदेश में भी जल्द ही लागू किया जाएगा।

Read Also: रेलवे कर्मचारियों को झटका: वीआरएस लेने वाले के बच्चे को नहीं मिलेगी नौकरी, जानिए वजह

अभी आईवीआरएस व एसएमएस से बुक होते हैं गैस सिलेंडर
अभी हम आईवीआरएस (इंटीग्रेटेड वाइस रिसपांस सिस्टम) यानी फोन के जरिए रसोई गैस सिलेंडर बुक कराते हैं। एसएमएस भेज कर व ऑनलाइन भी बुकिंग होती है यही नहीं स्वयं एजेंसी पर जाकर भी गैस बुक कराई जा सकती है। वाट्सएप पर बढ़ती  लोकप्रियता व संदेशों के आदन प्रदान के लिए बढ़ती निर्भरता के मद्देनजर यह माना जा रहा है गैस बुकिंग का यह तरीका बहुत कारगर और सुविधाजनक सबित होगा।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Now gas cylinders will book through WhatsApp service will start soon