now cm trivendra singh rawat says nrc may be imlicated in uttarakhand - खट्टर के बाद बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड में भी लागू हो सकता है NRC DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खट्टर के बाद बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड में भी लागू हो सकता है NRC

                                                          pti

राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर पूरे देश में एक नई बहस शुरू हो गई है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने साफ किया है कि राज्य में भी एनआरसी लागू हो सकता है। त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि इस बारे में मंत्रिमंडल से विचार विमर्श करेंगे। उसके बाद ही इस बारे में कोई फैसला लिया जाएगा। 

गौरतलब है कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने भी एनआरसी लागू करने की बात कही है। राजधानी देहरादून में मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में भी एनआरसी लागू करने पर विचार किया जा सकता है। एनआरसी को घुसपैठ रोकने का सबसे अच्छा तरीका बताते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड भी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से घिरा है। जरूरत पड़ी तो उत्तराखंड भी एनआरसी लागू करेगा। 

ये भी पढ़ें: जरूरत पड़ी तो उत्तर प्रदेश में लागू किया जाएगा NRC : योगी आदित्यनाथ

वार्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बारे में मंत्रिमंडल से विचार विमर्श करेंगे और उसके बाद ही इस बारे में कोई फैसला लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि राज्य के उधम सिंह नगर जिले के कई क्षेत्रों में बांग्लादेशी लोगों की संख्या अधिक है। बांग्लादेश के गठन के वक्त काफी तादात में लोग उत्तराखंड भी आए थे।

ये भी पढ़ें: मनोहर लाल खट्टर बोले- हरियाणा में लागू होगा एनआरसी, कांग्रस के हुड्डा ने किया समर्थन 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:now cm trivendra singh rawat says nrc may be imlicated in uttarakhand