DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीएलः अरबाज ही नहीं, बॉलीवुड के इन सितारों पर भी लग चुका है सट्टेबाजी का दाग

IPL betting

क्रिकेट और सट्टेबाजी का नाता बेहद पुराना है। क्रिकेट में सट्टेबाजी को लेकर पाकिस्तान, भारत, दक्षिण अफ्रीका समेत और कई देशों की खिलाड़ियों पर इसका कलंक लग चुका है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी इससे अछुता नहीं रहा है और इस पर ये दाग लगे। लेकिन इस बार सट्टेबाजी के जाल में फंसे हैं बॉलीवुड के दबंग माने जाने वाले सलमान खान के भाई अरबाज खान। अरबाज का नाम सट्टेबाजी के आरोप में पहले से गिरफ्तार बुकी सोनू जालान ने लिया है। 

Sonu Jalan

दरअसल, पुलिस ने आईपीएल मैच में सट्टा लगाने के आरोप में सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड को 29 मई को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को उसके घर से एक डायरी मिली। डायरी में अरबाज खान समेत कई बॉलीवुड सेलिब्रेटी, कॉन्ट्रैक्टर और बिल्डर के नाम मिले हैं। सोनू जालान ने पुलिस को बताया है कि अरबाज उससे सट्टे में 2.80 करोड़ रुपए हार गए। एक्टर पर उसकी लेनदारी बन रही थी और पैसा वसूलने के लिए एक्टर को धमकाया भी।

Arbaaz Khan

इस वजह से ही शुक्रवार को ठाणे की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने उन्हें जांच के सिलसिले में समन भेजा था। अब शनिवार को अरबाज खान को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया। पूछताछ के दौरान अरबाज ने सट्टेबाजी की बात कबूल भी कर ली। वैसे यह कोई पहला मौका नहीं जब किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी या मशहूर हस्ती पर सट्टेबाजी के आरोप लगे हो। सट्टेबाजी के फेर में फंसे सितारों की फेहरिस्त लंबी हैं। 

Sonu jalan

IPL सबसे पहले 2013 में फिक्सिंग को लेकर बदनाम हुआ। बिग बॉस सीजन 3 के विनर और कई फिल्मों में छोटी-मोटी भूमिका निभाने वाले एक्टर बिंदु दारा सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया। बिंदु पर बुकी और खिलाड़ियों के बीच बिचौलिए की भूमिका निभाने का आरोप था।

bindu dara singh

कई दिन हवालात में गुजारने के बाद बिंदु की रिहाई हुई। हालांकि फिक्सिंग या सट्टेबाजी से सीधे तौर पर जुड़ने का कोई सबूत हाथ नहीं लगा। बिंदु दारा सिंह के साथ-साथ तत्कालीन बीसीसीआई अध्यक्ष और चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एम. श्रीनिवासन के दामाद और आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के 'टीम प्रिंसिपल' गुरुनाथ मयप्पन पर भी सट्टेबाजी के आरोप लगे।

Gurunath

अरबाज खान ने कबूली IPL सट्टेबाजी की बात, अब तक गंवाए करोड़ों रूपये
बाद में जस्टिस लोढ़ा समिति के फैसले से चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल से 2 साल के लिए बैन कर दिया गया था। साथ-साथ समिति ने जीवन भर उनके क्रिकेट संबंधी किसी भी गतिविधि में शामिल होने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

Raj Kundra

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा भी सट्टेबाजी में फंस चुके हैं। राज कुंद्रा राजस्थान रॉयल्स टीम के सह-मालिक थे। कारोबारी पृष्ठभूमि वाले राज कुंद्रा आईपीएल में मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी को लेकर लंबे समय तक शक के घेरे में रहे। लोढ़ा समिति ने उन्हें भी सट्टेबाजी का दोषी पाया था और उन्हें भी कभी क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियों में हिस्सा नहीं लेने का आदेश सुनाया। राजस्थान रॉयल्स को भी 2 साल का बैन झेलना पड़ा था। हालांकि दो साल के बैन के बाद आईपीएल 11 में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने वापसी की। इतना ही नहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2018 की आईपीएल ट्रॉफी भी अपने नाम की।  


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Not only Arbaaz khan bollywood stars have also been caught on the betting in cricket IPL