ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशलव जिहाद नहीं तो और क्या? फयाज ने नेहा को मार डाला, कांग्रेस नेता ने अपनी ही सरकार को घेरा 

लव जिहाद नहीं तो और क्या? फयाज ने नेहा को मार डाला, कांग्रेस नेता ने अपनी ही सरकार को घेरा 

नेहा की मां गीता ने अपनी शिकायत में कहा कि नेहा के पिता ने चार महीने पहले आरोपी फैयाज से बात की थी और उससे कहा था कि वह उनकी बेटी से शादी के लिए संपर्क न करें क्योंकि वह पढ़ना चाहती है।

लव जिहाद नहीं तो और क्या? फयाज ने नेहा को मार डाला, कांग्रेस नेता ने अपनी ही सरकार को घेरा 
not love jihad then what else fayaz killed neha congress leader attacked his own government
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरु।Sat, 20 Apr 2024 01:05 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक कांग्रेस के पार्षद की बेटी की हुबली में बीवीबी कॉलेज परिसर के अंदर चाकू मारकर हत्या कर दी गई। कांग्रेस नेता ने कहा है कि उनकी बेटी की हत्या 'लव जिहाद' के कारण हुई है। निरंजन हिरेमथ का बयान तब सामने आया है जब सिद्धारमैया सरकार ने कहा था कि इस मामले में जबरन धर्म परिवर्तन का कोई एंगल नहीं है। लड़की के पिता ने पूछा, “यह लव जिहाद नहीं तो क्या है?” उन्होंने दावा किया कि विवाह के नाम पर जबरन धर्म परिवर्तन बहुत फैल रहा है।

उन्होंने कहा, ''इस तरह की घटनाएं होती रही हैं। मैंने ऐसे कई मामले देखे हैं। उनकी क्रूरता बढ़ती जा रही है। युवा क्यों भटक रहे हैं? हालात ऐसे हो चुके हैं कि कि मैं यह कहने में संकोच नहीं कर सकता। क्योंकि मैं बेटी को खोने का दर्द जानता हूं। कई माता-पिता अपने बच्चों को खो रहे हैं। मुझे लगता है कि यह 'लव जिहाद' बहुत फैल रहा है।''

एबीवीपी ने गृह मंत्री के आवास का घेराव किया
हत्या के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को बेंगलुरु में कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर के आवास का घेराव किया। वहां तैनात पुलिस अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और पुलिस हिरासत में ले लिया। यह विरोध तब सामने आया है जब हत्या के मामले की एफआईआर से पता चला कि आरोपी लगातार नेहा हिरेमथ से शादी करने का दबाव बना रहा था। यहां तक कि लड़की के माता-पिता से भी संपर्क किया था।

नेहा की मां गीता ने अपनी शिकायत में कहा कि नेहा के पिता ने चार महीने पहले आरोपी फैयाज से बात की थी और उससे कहा था कि वह उनकी बेटी से शादी के लिए संपर्क न करें क्योंकि वह पढ़ना चाहती है। अपनी शिकायत में, नेहा की मां ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने हाल ही में अपने माता-पिता को बताया था कि फैयाज ने उसे धमकी दी थी कि अगर उसने उसका प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

क्या है हुबली मर्डर केस?
हिरेमथ की बेटी नेहा एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। आरोप है कि उसके साथी फयाज ने उसे मार डाला था। पुलिस ने बताया कि ये दोनों बीसीए कोर्स के दौरान बैचमेट थे। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस के मुताबिक, फैयाज चाकू लेकर कॉलेज कैंपस के अंदर गया और नेहा पर पांच-छह वार किए। हमले के दौरान उसे भी चोटें आईं और उसे पीड़िता के साथ अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में नेहा को मृत घोषित कर दिया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “पूछताछ के दौरान फयाज ने दावा किया कि वे दोनों रिलेशनशिप में थे। वह अचानक उससे बचने लगी थी।''

घटना के बारे में बताते हुए नेहा के पिता हीरेमथ ने कहा कि उनकी बेटी की सुबह 8 बजे से क्लास थी। शाम करीब 4.30 बजे जब वह अपनी कक्षाएं पूरी करने के बाद बाहर निकली, तो वह उसके पास आया और कॉलेज परिसर के अंदर उस पर लगभग छह बार चाकू से वार किया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।