DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस में शामिल होंगे वरुण? कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिया ये जवाब

वरुण गांधी (AFP फाइल फोटो)

बीजेपी नेता वरुण गांधी (Varun Gandhi) के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान आया है। कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) ने कहा है कि वरूण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने संबंधी अटकलों की कोई जानकारी नहीं है।

लोकसभा चुनाव में जहां से लड़ेगा मुलायम परिवार, वो सीटें खाली छोड़ सकती है कांग्रेस!

 इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा नीत राजग सरकार में हर जगह उसकी छाप दिखाई देती है और यह संगठन देश की सभी संस्थाओं में घुसना एवं उन्हें नियंत्रित करना चाहता है।

ये भी पढ़ें: प्रियंका की राजनीति में एंट्री पर राहुल- लंबे समय से हो रहा था मंथन

उन्होंने कहा, 'आरएसएस भाजपा की जननी है। उसे लगता है कि देश में वही एकमात्र संस्था है। वे सभी अन्य संस्थाओं में घुसना चाहते हैं और उन्हें नियंत्रित करना चाहते हैं। राहुल ने कहा कि उसकी मानसिकता के कारण न्यायपालिका और शिक्षा क्षेत्रों समेत देश में हर जगह अराजकता फैल गई है।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने कहा- इंदौर से चुनाव नहीं लड़ेंगे सलमान खान
     
उन्होंने यहां बुद्धिजीवियों के साथ बातचीत के दौरान कहा, 'हमें लगता है कि कुछ लोगों के एक समूह या किसी एक विचारधारा को नहीं, बल्कि भारत के 1.2 अरब लोगों को देश चलाना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि अहम संस्थाओं की कार्यप्रणाली के मामले में उनकी पार्टी की सोच सत्तारूढ़ भाजपा से अलग है।

उन्होंने कहा, 'अहम संस्थाओं को देश की किस प्रकार सहायता करनी चाहिए, इस बारे में हमारी सोच अलग है। पार्टी विकेंद्रीकरण, संस्थाओं की स्वतंत्रता और संवैधानिक सम्प्रभुता का सम्मान करती है।' राहुल ने कहा, 'शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा प्रणालियों पर कब्जे एवं एकाधिपत्य को चुनौती दिए जाने की आवश्यकता है।'

वहीं, टेलीग्राफ में प्रकाशित खबर के अनुसार, बीते दिनों वरुण गांधी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि मेरी मां दोनों एनडीए सरकारों में कैबिनेट मंत्री रही हैं और मेरे साथ गरिमापूर्ण व्यवहार किया गया है। मुझे कोई शिकायत नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Not aware of any speculation over Varun Gandhi joining Congress says Rahul Gandhi