DA Image
29 मार्च, 2020|12:13|IST

अगली स्टोरी

डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के बीच प्रचार हासिल करने को हुई दिल्ली हिंसा: सरकारी सूत्र

दिल्ली के कुछ हिस्सों में हिंसा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जारी यात्रा के मद्देनजर कराई गई प्रतीत होती है। सरकारी सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक पुलिस नियंत्रण कक्ष में हैं और राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा के मद्देनजर स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं। 

सरकारी सूत्रों ने बताया, 'दिल्ली के कुछ हिस्सों में हिंसा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जारी यात्रा के मद्देनजर करायी गई प्रतीत होती है ताकि जो इसमें शामिल हैं, वे व्यापक प्रचार हासिल कर सकें।'

ये भी पढ़ें: CAA: उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा, हेड कॉन्स्टेबल की मौत; 10 बातें

उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर और चांदबाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर झड़प में दिल्ली पुलिस के एक हेड कॉन्‍स्टेबल की मौत हो गई जबकि पुलिस उपायुक्त घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों ने घरों, दुकानों और वाहनों को आग लगा दी और एक दूसरे पर पथराव भी किया। इससे चलके डीएमआरसी ने प्रदर्शनों के चलते जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया। वहीं, वहीं, डीएमआरसी ने जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकलपुरी, जौहरी एंक्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिये गए।  

ये भी पढ़ें: CAA को लेकर दिल्ली में हुए हिंसक प्रदर्शन की राहुल गांधी ने की निंदा

'पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात'

दिल्ली के कुछ हिस्सों में हिंसा के मद्देनजर केन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और मौके पर पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किए गए है। उत्तरपूर्व दिल्ली में हिंसक संघर्ष में एक पुलिसकर्मी की मौत होने के बाद गृह सचिव का यह बयान आया है। भल्ला ने पत्रकारों से कहा, 'दिल्ली में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर हैं और पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किये गए है।'

केजरीवाल का कानून-व्यवस्था बहाल करने का आग्रह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह और उप राज्यपाल अनिल बैजल से कानून व व्यवस्था को बहाल करने का आग्रह किया। उत्तरपूर्व दिल्ली क्षेत्र में तनाव बना हुआ है और रविवार से नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) समर्थक व विरोधी समूहों में झड़पें हो रही हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Northeast Delhi violence orchestrated to coincide with Trump visit: MHA official