अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट, अगले तीन दिन तक 7 राज्यों में आंधी-तूफान की आशंका

weather news and update

बीते दो सप्ताह से रुक-रुक कर हैरान कर रहा मौसम अभी भी शांत होने का नाम नहीं ले रहा। आंधी-तूफान की आशंका को लेकर मौसम विभाग ने फिर भविष्यवाणी की है। इसके साथ ही गुरुवार शाम को दिल्ली एनसीआर के मौसम में भी बदलाव आया है। कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ घने बादल छाए हैं। तेज आंधी से होने वाले नुकसान को देखते हुए एहतियान बिजली विभाग ने  पूरे नोएडा शहर की बिजली सप्लाई ने बंद कर दी है। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में धूल भरी आंधी और गुबार उड़ रहा है।

 

वहीं,  मौसम विभाग की डॉ के सथीदेवी ने बताया कि अगले दिन दिनों तक दिल्ली और यूपी समेत उत्तर भारत के 7 राज्यों कभी भी तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो कल (शुक्रवार को) कुछ इलाकों में धूलभरी तेज हवाएं और बारिश आ सकती है। जिन राज्यों में अगले तीन दिन तक मौसम खराब होने की आशंका है उनमें जम्मू एवं कश्मीर, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली और बिहार प्रमुख हैं।

इन तीन दिनों में मौसम झारखंड, पश्चिम बंगाल, नार्थ ईस्ट के राज्य (सिक्किम, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा) आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों और कनार्टक के तटीय इलाकों, में आंधी-तूफान के आसार हैं।


राजस्थान में बारिश से घटी तपन
हालांकि भीषण गर्मी की मार कराह रहे लोगों को बारिश के बाद कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। गुरुवार को राजस्थान के कुछ इलाकों में धूलभरी आंधी और बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में मौसम सुहाना हो गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:north india including delhi up rajasthan may witness thunderstorm and Dust storm in next 3 days warns Meteorological Department of India