ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशन्यूज ब्रीफ: नोएडा में चल रहा है धर्मांतरण का खेल, ये है IPL 2024 की नई टॉप टीम

न्यूज ब्रीफ: नोएडा में चल रहा है धर्मांतरण का खेल, ये है IPL 2024 की नई टॉप टीम

IPL 2024 points Table Updated List- श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार 5 मई की रात लखनऊ सुपर जाएंट्स पर 98 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। KKR पहले स्थान पर पहुंच गई है।

न्यूज ब्रीफ: नोएडा में चल रहा है धर्मांतरण का खेल, ये है IPL 2024 की नई टॉप टीम
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 07:30 AM
ऐप पर पढ़ें

सिखों की मौत पर भारत को ही क्यों घेरता है कनाडा, जयशंकर ने खोली ट्रूडो की पोल
भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि सिखों की हत्या में भारतीय संलिप्तता की कनाडा की जांच एक राजनीतिक मजबूरी है। जयशंकर का यह बयान पिछले साल वहां मारे गए खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के मामले में तीन भारतीय नागरिकों की गिरफ्तार के बाद शनिवार को आया। कनाडाई पुलिस ने शुक्रवार को तीनों को गिरफ्तार कर कहा कि वे भारत सरकार से उनके संबंधों की जांच कर रहे हैं।

(यहां विस्तार से पढ़ें)

नोएडा में मॉल के पास चल रहा था धर्म बदलने का खेल, लड़कियां ही बनाती थीं शिकार
बीटेक की छात्रा और उसकी चचेरी बहन को धर्मांतरण के लिए उकसाने के मामले में एक्सप्रेसवे पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें चार युवतियां भी शामिल हैं। गिरफ्तारी के बाद आरोपियों को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जहां उसे उन्हें जेल भेज दिया गया है। एसीपी शैव्या गोयल ने बताया कि जितेंद्र बहादुर नाम के व्यक्ति ने एक्सप्रेसवे थाने में दी शिकायत में बताया कि उनकी बेटी बीटेक की पढ़ाई कर रही है। आरोप है कि जब शिकायतकर्ता की बेटी बस से उतरकर घर आती है तो गुलशन मॉल के पास इशु, रूथु समेत चार युवतियां और एक युवक उससे मिलते हैं। ये लोग उसे बाइबल पढ़ने के लिए बुलाते हैं, तथा उससे कहते हैं कि आप हमारे घर पर आओ।

(यहां विस्तार से पढ़ें)

Chandrayaan-3 News: चांद पर बार-बार जाग रहा ये Chandrayaan, कैसे हो रहा है हर रात के बाद चमत्कार
Chandrayaan-3 यानी भारत की अंतरिक्ष सफलता एक बड़ा अध्याय, फिलहाल चांद पर सो रहा है। कब जागेगा इसका जवाब भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के पास भी नहीं है। इसी बीच जापान के चंद्रयान कहे जाने वाले मून स्नाइपर ने चंद्रमा से खुशखबरी भेजी है। खास बात है कि मून स्नाइपर ने चांद से इस बार कुछ तस्वीरें भेजी हैं। वहीं, जापानी स्पेस एजेंसी JAXA के इंजीनियर मई में एक बार फिर संपर्क साधने की कोशिश करेंगे।

(यहां विस्तार से पढ़ें)

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स से कोलकाता नाइट राइडर्स ने छीना नंबर-1 का ताज, CSK की टॉप-4 में एंट्री; LSG की हार से इन टीमों को फायदा
IPL 2024 points Table Updated List- श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार 5 मई की रात लखनऊ सुपर जाएंट्स पर 98 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ केकेआर ने लंबे समय से टॉप पर बैठी राजस्थान रॉयल्स को पछाड़ नंबर-1 का पायदान हासिल कर लिया है। कोलकाता और राजस्थान दोनों टीमों के आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में बराबर 16-16 अंक है, मगर बेहतर नेट रन रेट होने के चलते केकेआर पहले तो आरआर दूसरे पायदान पर है। केकेआर का नेट रन रेट +1.453 का है तो आरआर का +0.622 का।

(यहां विस्तार से पढ़ें)

निवेशकों के लिए खुशखबरी, भारत की ओर देख रहे हैं अरबपति वॉरेन बफे; क्या प्लान
अरबपति निवेशक वॉरेन बफे ने कहा कि भारतीय बाजार में 'अनखोजे' अवसर हैं, जिन्हें उनके समूह की होल्डिंग कंपनी बर्कशायर हैथवे भविष्य में तलाशना चाहेगी। बफे की यह टिप्पणी शुक्रवार को बर्कशायर की वार्षिक बैठक के दौरान आई। भारतीय इक्विटी में निवेश करने वाले अमेरिका स्थित हेज फंड दूरदर्शी एडवाइजर्स के राजीव अग्रवाल ने उनसे दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था भारत में बर्कशायर की संभावनाओं के बारे में पूछा था। 

(यहां विस्तार से पढ़ें)