ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकश्मीरियों की हिफाजत के लिए सरकार ने उठाया कदम, सभी राज्यों में नोडल अधिकारी तैनात

कश्मीरियों की हिफाजत के लिए सरकार ने उठाया कदम, सभी राज्यों में नोडल अधिकारी तैनात

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद निशाना बनाए जा रहे कश्मीरियों की समस्या के समाधान के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने नोडल अधिकारी नियुक्त किये हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। गृह...

कश्मीरियों की हिफाजत के लिए सरकार ने उठाया कदम, सभी राज्यों में नोडल अधिकारी तैनात
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 23 Feb 2019 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद निशाना बनाए जा रहे कश्मीरियों की समस्या के समाधान के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने नोडल अधिकारी नियुक्त किये हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। गृह मंत्रालय ने भी सभी राज्यों से कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। पिछले कुछ दिनों में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और जम्मू शहर में कश्मीरवासियों पर कथित रूप से हमले किये गये। इन नोडल अधिकारियों का पूरा ब्योरा गृह मंत्रालय की वेबसाइट पर डाला गया।

हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं: PM मोदी की 10 खास बातें

शुक्रवार की रात को भेजे अपने परामर्श में गृह मंत्रालय ने उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुरूप राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों के प्रशासनों से कश्मीरियों और अल्पसंख्यकों के खिलाफ किसी भी प्रकार के हमले, उन्हें धमकी देने, उनका सामाजिक बहिष्कार करने आदि पर रोक लगाने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा।

मंत्रालय ने कहा है कि केंद्र सरकार पुलवामा हमले के बाद देश के कुछ हिस्सों में जम्मू कश्मीर के लोगों खासकर विद्यार्थियों के खिलाफ हमले और उत्पीड़न की घटनाओं को लेकर चिंतित है। पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे।

भारत के सख्त रुख से डरा PAK, जैश के हेडक्वॉर्टर को कब्जे में लिया

इस संबंध में 16 फरवरी को भी सभी राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेश प्रशासनों को परामर्श जारी किया गया था और उनसे जम्मू कश्मीर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें