Nobel laureate Abhijeet Banerjee says government stand on inflation is crisis for agriculture sector - नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी बोले- मुद्रास्फीति पर सरकार की सख्ती से कृषि क्षेत्र संकट में DA Image
15 नबम्बर, 2019|1:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी बोले- मुद्रास्फीति पर सरकार की सख्ती से कृषि क्षेत्र संकट में

abhijit banerjee gets nobel prize with his wife

नोबेल विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी ने कहा कि भारत में मुद्रास्फीति पर अंकुश लगाने की सरकार की कठोर प्रतिबद्धता के चलते कृषि क्षेत्र के सामने संकट खड़ा हुआ है। 

उन्होंने कहा कि राजकोषीय घाटे को सीमित रखने के लिए विनिवेश कोई दीर्घकालिक निदान नहीं है। बनर्जी ने सोमवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कृषि क्षेत्र के मौजूदा संकट के बारे में कहा कि इसकी वजह मुद्रास्फीति पर अंकुश रखने की प्रतिबद्धता है। बैंकिंग क्षेत्र के बारे में उनकी राय है कि इस क्षेत्र में निर्णय प्रक्रिया बिल्कुल ठप हो गई है। इस कारण यह क्षेत्र संकट में है। उन्होंने कहा, " मेरी राय में मोदी को कॉरपोरेट जगत पर मुझसे ज्यादा भरोसा है। कर की दरों में हाल की कटौती से यह दिखता है कि सरकार में कोई ऐसा व्यक्ति है जो मानता है कि आप कंपनियों को पैसे देंगे तो उससे वृद्धि तेज होगी लेकिन मैं इसमें यकीन नहीं रखता हूं।"

बता दें कि हाल ही में अभिजीत बनर्जी की मां निर्मला बनर्जी ने सोमवार को कहा कि हर किसी को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है और उनके बेटे के आलोचकों को विरोधी मतों का सम्मान करना चाहिए। किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि उनके बेटे के बारे में खराब बातें बोलकर विरोधी अपनी बात साबित नहीं कर पाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nobel laureate Abhijeet Banerjee says government stand on inflation is crisis for agriculture sector