DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पब्लिक सेक्टर अंडर टेकिंग में शॉर्टकट की कोई जगह नहीं: पीयूष गोयल

पीयूष गोयल

'हिन्दुस्तान' की ओर से देश के विकास में अहम भूमिका निभा रहे सार्वजनिक उपक्रमों (पीएसयू) को 'हिन्दुस्तान रत्न पीएसयू अवॉर्ड-2018' से नवाजा गया। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान ने पीएसयू के विभिन्न क्षेत्रों के विजेताओं को पुरस्कृत किया।

पीयूष गोयल ने हिन्दुस्तान समूह के इस कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि मैं पिछले साल भी इस कार्यक्रम में आया था। खुशी की बात है कि हर साल यह कार्यक्रम हिन्दी पत्रकारिता दिवस के दिन आयोजित किया जाता है। देश की पहली पत्रिका उदन्त मार्तण्ड का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 200 सालों में हिन्दी पत्रकारिता अविश्वसनीय रफ्तार से आगे बढ़ी है। इस कड़ी में हिन्दुस्तान अखबार का अपना नाम और वर्चस्व है।

पब्लिक सेक्टर अंडर टेकिंग में काम करना आसान नहीं है। हर एक चीज को ध्यान में रखकर अगला कदम आगे बढ़ाना होता है। यहां शॉर्टकट की कोई जगह नहीं है। गोयल ने सभी विजेताओं को मुबारकबाद देते हुए कामना की कि पीएसयू से जुड़े सभी लोग हमेशा काम में ऐसी ही लगन रखें। इस अवॉर्ड समारोह में ह्यूमन रिसोर्स डेवलेपमेंट श्रेणी में किसी को इंट्री न मिलने पर उन्होंने अफसोस जताया। उन्होंने कहा कि ये विचार करने का विषय है। 

अवॉर्ड की श्रेणियों में ग्रीन इनिशिएटिव्स को जगह देने पर गोयल ने खुशी जताते हुए कहा कि यह एक अच्छी सोच है। हम सबको ग्रीन इनिशिएटिव्स का ध्यान देना होगा। 

गोयल ने कहा कि पीएसयू कल्चर को सकारात्मक तरीके से देखा जाए। पीएसयू कल्चर देश के सम्मान का विषय बने इसके लिए काम करने की जरूरत है। पीएसयू में काम करना एक चुनौती है। पीएसयू में काम करके उसे बढ़ाना और उसका प्रदर्शन बनाए रखना एक बड़ी चुनौती है। सभी कंपनियां सीएसआर में भी अच्छी भूमिका निभाते आ रही हैं। हमारी पीएसयू पर हमें नाज़ हैं। ये देश का गर्व है।

व्यस्त कार्यक्रम के बीच पीयूष गोयल ने समारोह में ज्यादा वक्त नहीं दिया। उन्होंने बताया कि उनकी रेलवे के 250 टॉप ऑफिसर्स के साथ मीटिंग है। इस मीटिंग में ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने और लेटलतीफी को दूर करने के लिए एक्शन प्लान पर चर्चा होनी है।

हिन्दुस्तान पीएसयू अवार्ड्स 2018: 'हिन्दुस्तान की रीढ़ हैं PSU'

बढ़ती कीमतों के बीच केरल सरकार ने तेल के दाम में दी 1 रूपये की राहत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:no shortcut in PSUs says Piyush Goyal in Hindustan PSU Awards 2018