No new developments at Doklam face-off site: MEA - बयान: विदेश मंत्रालय ने कहा- डोकलाम में कोई नया घटनाक्रम नहीं DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बयान: विदेश मंत्रालय ने कहा- डोकलाम में कोई नया घटनाक्रम नहीं

Doka La Dispute

विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि डोकलाम में भारत-चीन के बीच सैन्य गतिरोध की जगह और इसके आसपास के इलाकों में कोई नया घटनाक्रम नहीं हुआ है। मंत्रालय ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, इस इलाके में यथास्थिति बनी हुई है। इसके विपरीत कुछ भी कहना गलत है।

विदेश मंत्रालय डोकलाम में प्रेस में आई हालिया खबरों पर प्रतिक्रिया जाहिर कर रहा था। खबरों में कहा गया कि डोकलाम में भारत के साथ गतिरोध की जगह के पास चीन ने अच्छी खासी संख्या में अपने सैनिकों को तैनात कर रखा है और एक मौजूदा सड़क को चौड़ा करने का काम भी शुरू कर दिया है। यह सड़क टकराव वाले इलाके से करीब 12 किलोमीटर की दूरी पर है।

चीन की नई चाल: डोकाला में धीरे-धीरे बढ़ा रहा है सैनिकों की संख्या

बीते 16 जून से अगले 73 दिनों तक डोकलाम में भारत और चीन के बीच गतिरोध कायम रहा था। इस गतिरोध की शुरुआत तब हुई थी जब भारत ने चीनी सेना को एक विवादित इलाके में सड़क बनाने से रोक दिया था। डोकलाम पर भूटान और चीन के बीच विवाद है। बीते 28 अगस्त को खत्म हुए गतिरोध के जारी रहने की पूरी अवधि में भूटान और भारत एक-दूसरे के संपर्क में थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:No new developments at Doklam face-off site: MEA