No-confidence motion: BJP MP Shatrughan Sinha says- I am in BJP I will support it and follow every whip - शत्रुघ्न सिन्हा: ना BJP ने मुझे निकाला, ना मैंने पार्टी छोड़ी, मानूंगा सारे व्हीप-VIDEO DA Image
22 नवंबर, 2019|6:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शत्रुघ्न सिन्हा: ना BJP ने मुझे निकाला, ना मैंने पार्टी छोड़ी, मानूंगा सारे व्हीप-VIDEO

Shatrughan Sinha (File photo)

नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ लाए जा रहे अविश्वास प्रस्ताव पर भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि वे भारतीय जनता पार्टी के व्हीप का पालन करेंगे और इस प्रस्ताव के खिलाफ वोट करेंगे। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, 'मैं मानता हूं कि विपक्ष में बुद्धिजीवी हैं, लेकिन उन्हें यह कदम बाद में उठाना चाहिए था। क्योंकि अभी हमारे पास आंकड़े हैं और हमारा मनोबल भी ऊंचा है। न मैंने भारतीय जनता पार्टी छोड़ी है और न ही पार्टी ने मुझे छोड़ा है। जब तक मैं पार्टी में रहूंगा, तब तक मैं इसका समर्थन करूंगा और इसके हर एक व्हीप का पालन करूंगा।' बता दें, अविश्वास प्रस्ताव पर हर कोई सिन्हा का रुख जानना चाह रहा था, क्योंकि सिन्हा समय-समय पर नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ बोलते रहे हैं। 

मानसून सेशन:अविश्वास प्रस्ताव के पीछे है पीएम मोदी, अमित शाह की रणनीति

इसके अलावा शिवसेना ने भी अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मतदान करने का फैसला किया है। गुरुवार दोपहर को शिवसेना ने इस पर अपना रुख साफ किया। शिवसेना ने कहा कि वह अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट करेगी। शिवसेना ने व्हीप जारी कर अपने सांसदों को निर्देश दिए हैं कि वे सरकार का समर्थन करें। बता दें, इससे पहले अविश्वास प्रस्ताव पर शिवसेना के रुख को लेकर काफी संशय बना हुआ था। इसके बाद न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया था कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से बातचीत की है। 

बता दें, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने मानसून सत्र के पहले दिन बुधवार को टीडीपी द्वारा दिए गए अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस को स्वीकार कर लिया। लोकसभा स्पीकर ने इस पर बहस कराने की मंजूरी दे दी। शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में बहस होगी। बता दें, यह अविश्वास प्रस्ताव तेलगु देशम पार्टी लेकर आई है, जिसका कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल समर्थन कर रहे हैं।

अविश्वास प्रस्ताव पर पूछा सपा का रुख तो राम गोपाल यादव ने की अभद्रता

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:No-confidence motion: BJP MP Shatrughan Sinha says- I am in BJP I will support it and follow every whip