DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीतीश कुमार बोले, हर घर की तरह हर किसान को 2019 तक बिजली कनेक्शन

Nitish Kumar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि जिस तरह से हर घर को बिजली का कनेक्शन (Electricity Connection) दे दिया गया है, उसी प्रकार 31 दिसम्बर 2019 तक हर इच्छुक किसान को सिंचाई के लिए बिजली का कनेक्शन दिया जाएगा। साथ ही पुराने जर्जर बिजली के तार भी बदल दिए जाएंगे। पूरे बिहार में सिंचाई के लिए अलग एग्रीकल्चर फीडर लगाने का काम जारी है। इसी क्रम में आज यहां पांच किसानों को ऑफ ग्रिड के माध्यम से सिंचाई के लिए बिजली का कनेक्शन उपलब्ध कराकर इसकी शुरुआत कर दी गई है।

मुख्यमंत्री बुधवार को प.चंपारण के रामनगर प्रखंड की बनकटवा करमहिया पंचायत के रघिया और चंपापुर गांवों में निर्मित मिनी पावर ग्रिड का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। कहा कि अभी की जरूरत को देखते हुए यहां सोलर प्लेट लगे हुए हैं। आगे अधिक जरूरत पड़ने पर और सोलर प्लेट लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पहाड़ी, जंगली और कुछ अन्य इलाकों में ऑफ ग्रिड के माध्यम से घरों में बिजली पहुंचाई गई है। पहाड़ी इलाकों का निरीक्षण करने के बाद आज हम यहां पहुंचे हैं। यहां सोलर पावर प्लांट लगाने की जिम्मेवारी जिन्हें दी गई थी, वे ही अगले पांच सालों तक इसका मेंटेनेंस करेंगे।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nitish kumar says every Farmers get electricity connection till 2019