ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनीतीश नीति आयोग की बैठक में होंगे शामिल, कहा-केंद्र में शामिल होने का चैप्टर क्लोज

नीतीश नीति आयोग की बैठक में होंगे शामिल, कहा-केंद्र में शामिल होने का चैप्टर क्लोज

मुख्यमंत्री व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि 15 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की बैठक में वह शामिल होंगे और राज्यहित में जो भी बातें होंगी...

नीतीश नीति आयोग की बैठक में होंगे शामिल, कहा-केंद्र में शामिल होने का चैप्टर क्लोज
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो Sun, 09 Jun 2019 09:31 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि 15 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की बैठक में वह शामिल होंगे और राज्यहित में जो भी बातें होंगी उसे रखेंगे। शनिवार को जदयू के सदस्यता अभियान की शुरुआत के मौके पर मीडिया से बातचीत में ममता बनर्जी के इस बैठक में शामिल नहीं होने के फैसले पर नीतीश कुमार ने कहा कि हर किसी का अपना विचार है। हम तो बैठक में जायेंगे। 

प्रशांत किशोर की ममता बनर्जी से मुलाकात पर सीएम ने कहा कि इसपर वही बेहतर बता सकते हैं। इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। पिछले सितम्बर में जदयू ने उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का महती जिम्मा दिया, लेकिन उनके मार्गदर्शन में इलेक्शन स्ट्रेटजी से जुड़ा एक संगठन भी काम करता है। मुलाकात में क्या बात हुई, वही खुद एक्सप्लेन करेंगे। 

ममता बनर्जी से प्रशांत किशोर क्यों मिले, वह खुद बताएंगे: नीतीश कुमार

एक अन्य सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू के केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का चैप्टर क्लोज हो चुका है। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बनी केन्द्र की सरकार को हमारा पूर्ण समर्थन है। बिहार में हम मिलजुल कर काम कर रहे हैं। किसी प्रकार की कोई गलतफहमी नहीं है। उन्हें पूर्ण बहुमत है। चाहें तो बिना सहयोगी दलों के भी सरकार चला सकते हैं। 

इससे पूर्व नीतीश ने पार्टी की सदस्यता अभियान की शुरुआत की। उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जद (यू) से जोड़ने की अपील की। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और नीतीश कुमार ने अपने-अपने मतदान केंद्र के 25-25 मतदाताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई। 

बिहार के बाद नीतीश की JDU को इस राज्य में मिला स्टेट पार्टी का दर्जा

मोदी मंत्रिमंडल में जगह नहीं होने के फैसले पर पूछे जाने पर नीतीश ने एकबार फिर कहा कि भाजपा के पास पूर्ण बहुमत की सरकार है और सरकार में शामिल होना कोई जरूरी नहीं है। उन्होंने कहा, “हम पूरी मजबूती के साथ राजग के साथ हैं, लेकिन सांकेतिक प्रतिनिधित्व आज भी स्वीकार्य नहीं है। अगले साल विधानसभा चुनाव है, जद (यू) और भाजपा मिलकर काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। इसमें किसी को भ्रम में नहीं पड़ना चाहिए।” 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें