nitin gadkari says will stop water to pakistan if it will not stop terrorism - पाकिस्तान ने आतंकवाद पर नहीं लगाई रोक तो रोक देंगे पानी: गडकरी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान ने आतंकवाद पर नहीं लगाई रोक तो रोक देंगे पानी: गडकरी

                                                                                                                                                                    sanchit khanna htfile photo

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने आंतकवाद (Terrorism) पर रोक नहीं लगाई तो भारत पाकिस्तान को जा रहे नदियों के पानी पर रोक लगा सकता है। गडकरी ने पत्रकारों से कहा कि 1960 में हुई जल संधि के अनुसार भारत की छह में से तीन नदियों का पानी पाकिस्तान को दिया गया था। उन्होंने कहा कि संधि में लिखा गया है कि आपसी प्रेम और भाईचारे के चलते नदियों का पानी पाकिस्तान का दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान भारत के खिलाफ आंतकवाद पर अंकुश नहीं लगाता तो भारत सरकार पाकिस्तान को जा रहे नदियों के पानी पर रोक लगा सकता है।  

Lok Sabha Elections 2019: जानिए, राष्ट्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के बारे में

नितिन गडकरी ने कहा कि केंद्र सरकार की देश की सभी दरियाओं को एक दूसरे के साथ जोड़ने की योजना है जिससे देश के सभी राज्यों की पानी की समस्या सुलझाई जा सकेगी। उन्होंने कहा कि छह राज्यों में बांध का निमार्ण किया जा रहा है जिनमें से शाहपुर कंडी का बांध तैयार हो चुका है। उन्होंने कहा कि 26 हजार एकड़ में बने शाहपुर कंडी बांध का पानी पंजाब और हरियाणा को दिया जाएगा। यहां 206 मेगावाट बिजली का भी उत्पादन किया जाएगा। पंजाब में पटियाला फीडर से जालंधर, कपूरथला और होशियारपुर के किसानों को लाभ होगा। 

VIP Seat Nagpur: कांग्रेस के गढ़ में गडकरी ने लगाई थी बड़ी सेंध, जानें पूरा लेखाजोखा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच सालों दौरान किए गए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए गडकरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास कार्यों के नाम पर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने देश में चार और छह मार्ग की सड़कों का बढ़िया निमार्ण करवा कर देश में एक क्रांति ला दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से कटरा तक एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जा रहा है जिसके पूरा होने पर दिल्ली से कटरा की दूरी कम होकर 572 किलोमीटर रह जाएगी। इसी प्रकार दिल्ली से अमृतसर की दूरी केवल चार घंटे में तय की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि गुड़गांव से मुम्बई तक बनाये जा रहे हाई-वे से दिल्ली से मुम्बई का सफर 12 घंटे में तय किया जा सकेगा। इस प्रकार अमृतसर से मुम्बई 17 घंटों में पहुंचा जा सकेगा। पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के लिए  बनाये जा रहे गलियारा के संबंध में उन्होंने कहा कि गलियारा तीन से चार माह में बन कर तैयार हो जाएगा?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:nitin gadkari says will stop water to pakistan if it will not stop terrorism