DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निर्मला सीतारमण के 'ओला-उबर' वाले बयान का नितिन गडकरी ने किया बचाव, जानें क्या कहा

nitin gadkari  union minister for road transport and highways  ht

ऑटो सेक्टर में आई मंदी के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ओला और उबर को जिम्मेदार ठहराया था। निर्मला सीतारमण के इस बयान का केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि उनके बयान की गलत व्याख्या की गई है। 

केंद्रीय मंत्री बुधवार को बीएस 6 कंप्लेंट होंडा एक्टिवा 125 स्कूटर के लॉन्च के मौके पर कहा कि वास्तव में मंदी के कई कारण हैं। मंदी पर बोलते हुए गडकरी ने कहा कि ऑटो उद्योग के महीने-दर-महीने हतोत्साहित होने के कई अन्य कारण है। उन्होंने कहा कि ई-रिक्शा की बिक्री के चलते ऑटो रिक्शा की बिक्री धीमी हुई, जबकि देश भर में सार्वजनिक परिवहन में सुधार हुआ। उन्होंने आगे बताया कि वित्त मंत्री ने कहा कि मंदी के कई कारण हैं और ओला-उबर उन कारणों में से एक है।

उन्होंने कहा कि उद्योग जगत सरकार से अनुरोध कर रहा है कि ऑटो क्षेत्र में मांग को पुनर्जीवित करने के लिए अस्थायी बढ़ावा दिया जाए। जीएसटी दर में 10 फीसदी की कटौती की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि इस पर कोई भी फैसला जीएसटी परिषद की बैठक में लिया जाएगा। गडकरी ने कहा, "मैंने वित्त मंत्री के साथ चर्चा की है और राज्य सरकारों के परामर्श से निर्णय करेंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nitin Gadkari defends Nirmala Sitharaman on Ola and Uber Remark know what he said