DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीति आयोग की बैठक में नहीं आईं ममता, केसीआर; पंजाब से 'कैप्टन' ने वित्त मंत्री को भेजा

niti aayog

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शनिवार को यहां आयोजित नीति आयोग संचालन परिषद की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तेलंगाना के चंद्रशेखर राव सहित तीन मुख्यमंत्री अनुपस्थित रहे। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी बैठक में नहीं आ सके। सूत्रों ने बताया कि अमरिंदर सिंह स्वास्थ्य कारणों से बैठक में नहीं आ पाए। बैठक में पंजाब का प्रतिनिधित्व राज्य के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने किया।

बैठक में अन्य सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ शासित प्रदेशों के प्रशासक तथा जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने हिस्सा लिया। उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी और केसीआर 30 मई को मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल नहीं हुए थे। 

सूत्रों ने बताया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री अपनी महत्वाकांक्षी 80,000 करोड़ रुपये की कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना को शुरू करने की तैयारियों में व्यस्त हैं। इस परियोजना से राज्य के जल संकट को दूर किया जा सकेगा। बताया जाता है कि तेलंगाना सरकार ने बैठक में अपना कोई प्रतिनिधि भी नहीं भेजा। 

ममता बनर्जी ने मोदी को पत्र लिखकर इस बैठक में शामिल होने में असमर्थता जताई थी। उनका कहना था कि नीति आयोग के पास किसी तरह के वित्तीय अधिकार नहीं हैं ऐेसे में इस तरह की बैठक की कवायद बेकार है। इससे पहले भी ममता नीति शोध संस्था की बैठक में शामिल नहीं हुई थीं और उन्होंने योजना आयोग को भंग किए जाने पर नाराजगी जताई थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Niti Aayog meet Mamata Banerjee K Chandrashekhar Rao skip Niti Aayog meet Amarinder Singh Send Punjab FM