ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा, 2016 से तीसरी बार मिला है एक्सटेंशन

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा, 2016 से तीसरी बार मिला है एक्सटेंशन

केंद्र सरकार ने बुधवार को नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत का कार्यकाल एक साल के लिए और बढ़ा दिया। अब अमिताभ कांत जून 2022 तक इस पद पर रहेंगे। फरवरी 2016 में यह पद संभालने के बाद से अब तक 65 वर्षीय...

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा, 2016 से तीसरी बार मिला है एक्सटेंशन
उमर सोफी हिन्दुस्तान टाइम्स ,नई दिल्लीWed, 30 Jun 2021 10:22 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार ने बुधवार को नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत का कार्यकाल एक साल के लिए और बढ़ा दिया। अब अमिताभ कांत जून 2022 तक इस पद पर रहेंगे। फरवरी 2016 में यह पद संभालने के बाद से अब तक 65 वर्षीय अमिताभ कांत का कार्यकाल तीसरी बार बढ़ाया गया है। 

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से जारी एक्सटेंशन लेटर में लिखा है, 'कैबिनेट की अपॉइंटमेंट कमेटी ने अमिताभ कांत के कार्यकाल को अगले एक साल के लिए बढ़ाने को मंजूरी दे दी है।' बता दें कि अपॉइंटमेंट कमेटी पीएम मोदी की अध्यक्षता में फैसले लेती है।

1980 बैच के आईएएस ऑफिसर अमिताभ कांत सरकार द्वारा राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर शुरू की गई योजनाओं की सफलता में अहम भूमिका में रहे हैं। माना जाता है कि 'मेक इंन इंडिया', स्टार्टअप इंडिया, इंक्रेडिबल इंडिया जैसी कई पहलों के पीछे अमिताभ कांत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। केरल काडर के पूर्व आईएस अधिकारी अमिताभ कांत को साल 2016 में 2 साल के लिए नीति आयोग का सीईओ नियुक्त किया गया था।

इसके बाद उनका कार्यकाल बढ़ाकर जून 2019 तक कर दिया गया था और फिर से उनके कार्यकाल को बढ़ाकर 2021 जून तक किया गया। अब तीसरी बार उनका यह कार्यकाल बढ़ाया गया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें