DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  अमेरिका के साथ व्यापारिक मतभेद कम हो रहे हैं,जल्द व्यापार समझौता होने की उम्मीद: सीतारमण
देश

अमेरिका के साथ व्यापारिक मतभेद कम हो रहे हैं,जल्द व्यापार समझौता होने की उम्मीद: सीतारमण

वाशिंगटन, एजेंसीPublished By: Madan
Fri, 18 Oct 2019 08:35 AM
अमेरिका के साथ व्यापारिक मतभेद कम हो रहे हैं,जल्द व्यापार समझौता होने की उम्मीद: सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि भारत और अमेरिका के बीच व्यापारिक मतभेद कम हो रहे हैं और दोनों देशों के बीच जल्द ही कोई व्यापार समझौता होने की उम्मीद है। उन्होंने भारतीय संवाददाताओं के एक समूह से कहा, 'मुझे जल्द ही कोई समझौता होने की उम्मीद है। निस्संदेह (मतभेद) कम हो रहे हैं।'

सीतारमण अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और विश्व बैंक की वार्षिक बैठक में भाग लेने यहां आई हैं। उनसे दोनों देशों के बीच भारत एवं अमेरिका के बीच व्यापारिक समझौते को लेकर चल रही बातचीत की स्थिति के बारे में सवाल किया गया था, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि वित्त मंत्रालय इस पर काम कर रहा है और उम्मीद है कि जल्द ही यह बातचीत पूरी हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: निर्मला सीतारमण ने कहा, निवेश के लिए भारत से अच्छी कोई जगह नहीं

सीतारमण ने कहा कि मैं जानती हूं कि कितनी गहन वार्ता चल रही है और जिन मामलों पर उनके बीच कुछ मतभेद हो सकते हैं, उन्हें सुलझाया जा रहा है। मुझे जल्द ही कोई समझौता होने की उम्मीद है। इस बीच, अमेरिका के वाणिज्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहाऋ कि भारत की अपनी हालिया यात्रा में अमेरिकी वाणिज्य मंत्री विल्सर रॉस ने भारत और अमेरिका के बीच व्यापारिक संबंधों के सकारात्मक दिशा की ओर बढ़ने की ओर जोर दिया था।

रॉस ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री और रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की थी। अमेरिकी वाणिज्य मंत्रालय ने बताया कि इसके बाद उन्होंने अमेरिकी वाणिज्यिक हितों को आगे बढ़ाने के लिए द्विपक्षीय बैठकों में सीतारमण और गोयल से मुलाकात की थी।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में निवेश का विवरण बहुत जल्द उपलब्ध होगा: सीतारमण

संबंधित खबरें