DA Image
26 फरवरी, 2020|12:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार बनने से निर्भया की मां आशा देवी का इनकार

asha devi

नई दिल्ली विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लड़ने के कयासों को निर्भया की मां आशा देवी ने खारिज कर दिया है। कांग्रेस नेता और दिल्ली कैंपेन कमिटी के अध्यक्ष कीर्ति आजाद ने ट्वीट करके यह इशारा किया था कि आशा देवी नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल के खिलाफ पार्टी की उम्मीदवार हो सकती हैं। हालांकि, थोड़ी ही देर में आशा देवी का इस पर खंडन आ गया।

दिल्ली में वर्ष 2012 में दिल्ली में हुए चर्चित गैंगरेप के बाद पीड़िता निर्भया देवी की मां आशा देवी ने बेटी को न्याय दिलाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी है और देश का जाना-माना चेहरा बन चुकी हैं। ऐसे में नई दिल्ली से उनकी उम्मीदवारी की चर्चा हुई तो राजनीतिक हलको में केजरीवाल को कड़ी टक्कर मिलने की बात होने लगी। 

आश देवी ने इन चर्चाओं को खारिज करते हुए कहा कि मेरी राजनीति में कोई रुचि नहीं है और न ही कांग्रेस में किसी से मेरी बात हुई है। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ अपनी बेटी को न्याय और दोषियों को सजा दिलानी चाहती हूं। 

इससे पहले कीर्ति आजाद ने एक ऐसा ट्वीट शेयर किया, जिसमें लिखा था कि आशा देवी मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार होंगी। कृति ने इसे शेयर करते हुए लिखा- ऐ मां तुझे सलाम, आशा देवी जी आपका स्वागत है।' वहीं इससे पहले ये चर्चा भी थी नई दिल्ली सीट से केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज चुनाव लड़ेंगी और कांग्रेस से शीला दीक्षित की बेटी रितिका चुनाव लड़ेंगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nirbhaya s mother Asha Devi refuses to be Congress candidate against Chief Minister Kejriwal