ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश रेप पर सवाल उठा घिरीं ममता बनर्जी? निर्भया की मां बोलीं- इतनी असंवेदनशील हैं तो पद पर रहने का हक नहीं

रेप पर सवाल उठा घिरीं ममता बनर्जी? निर्भया की मां बोलीं- इतनी असंवेदनशील हैं तो पद पर रहने का हक नहीं

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में किशोरी के रेप और हत्या के मामले में सीएम ममता बनर्जी बेतुका बयान देकर घिर गई हैं। उनके बयान पर 2012 में गैंगरेप और हत्या की पीड़िता निर्भया की मां ने प्रतिक्रिया दी है।

 रेप पर सवाल उठा घिरीं ममता बनर्जी? निर्भया की मां बोलीं- इतनी असंवेदनशील हैं तो पद पर रहने का हक नहीं
लाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताTue, 12 Apr 2022 02:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में किशोरी के रेप और हत्या के मामले में सीएम ममता बनर्जी बेतुका बयान देकर घिर गई हैं। उनके बयान पर 2012 में गैंगरेप और हत्या की पीड़िता निर्भया की मां ने प्रतिक्रिया दी है। निर्भया की मां ने कहा कि यदि ममता बनर्जी इतनी असंवेदनशील हैं तो फिर उन्हें सीएम के पद पर रहने का कोई अधिकारी नहीं है। उन्होंने कहा, 'वह सीएम पद के योग्य नहीं हैं। यदि वह एक पीड़िता के बारे में इस तरह का बयान देती हैं।' निर्भया की मांग ने कहा, 'यदि एक महिला होते हुए भी वह इस तरह का बयान देती हैं तो फिर यह उनके पद को शोभा नहीं देता है, जिस पर वह बैठी हैं।'

दरअसल ममता बनर्जी ने इस पूरी घटना पर ही सवाल उठा दिए थे। बनर्जी ने कहा था, 'आपको कैसे पता कि उसके साथ रेप हुआ, क्या वो प्रेग्नेंट थी, या लव अफेयर का मामला था या फिर वह बीमार थी।' उन्होंने कहा कि अगर कपल रिलेशनशिप में है तो हम उन्हें कैसे रोक सकते हैं, यह यूपी नहीं है जहां लव जिहाद के नाम पर ऐसा होता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चाइल्ड कमीशन को इस मामले की जांच सौंपी जानी है। ममता बनर्जी का कहना था कि यह पर्सनल फ्रीडम का मामला है। यदि कोई भी गड़बड़ी हुई है तो फिर दोषियों को पुलिस गिरफ्तार करेगी। एक संदिग्ध को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। 

निर्भया की मां ने कहा कि इस घटना की सही ढंग से जांच होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान ऐसे अपराधों को बढ़ावा देने का काम करते हैं। इससे पीड़ित प्रभावित होते हैं और अपराधियों को बढ़ावा मिलता है। ऐसे नेताओं को सिर्फ अपने वोटबैंक की ही चिंता रहती है। बंगाल की पीड़िता के पिता ने कहा, '4 अप्रैल को मेरी बेटी समर ग्वाला के बेटे के निमंत्रण पर बर्थडे पार्टी में गई थी। वे शाम को 7:30 बजे मेरी बेटी को घर छोड़ गए थे। मैं वहां नहीं था, मेरी पत्नी ने बताया कि एक महिला और दो युवक उसे घर छोड़ने आए थे। हम उन्हें नहीं जानते। हम सिर्फ इतना जानते हैं कि हमारी बेटी समर ग्वाला के घर पर बर्थडे पार्टी में गई थी।'

उन्होंने कहा, 'मेरी बेटी जब पार्टी से लौटी तो उसके खून बह रहा था। अगली सुबह उसकी तबीयत बेहद खराब हो गई तो हम डॉक्टर को देखने पहुंचे। वापस जब तक हम घर लौटते, उसकी जान जा चुकी थी। उसका समर के बेटे ने रेप किया था। मेरी बेटी और समर का बेटा रिलेशनशिप में थे।' पीड़िता की मां ने कहा कि वे लोग बर्थडे पार्टी के लिए मेरी बेटी को शाम 4 बजे ले गए थे। समर के बेटे ने मेरी बेटी का रेप किया है। जो लोग उसे घर छोड़ने आए थे, उन्होंने हमें धमकियां दी थीं। इसलिए हमने कुछ नहीं कहा था, लेकिन अब हम उन्हें सजा दिए जाने की मांग करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें