ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनिर्भया केस: दोषी अक्षय ने दायर की क्यूरेटिव याचिका, तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने दी जानकारी

निर्भया केस: दोषी अक्षय ने दायर की क्यूरेटिव याचिका, तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने दी जानकारी

निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले के चारों दोषियों में से एक अक्षय ने मंगलवार को क्यूरेटिव याचिका दायर की है। यह जानकारी तिहाड़ जेल के अधिकारी ने दी।  इससे पहले एक अन्य दोषी मुकेश कुमार...

निर्भया केस: दोषी अक्षय ने दायर की क्यूरेटिव याचिका, तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने दी जानकारी
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 28 Jan 2020 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले के चारों दोषियों में से एक अक्षय ने मंगलवार को क्यूरेटिव याचिका दायर की है। यह जानकारी तिहाड़ जेल के अधिकारी ने दी। 

इससे पहले एक अन्य दोषी मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई पूरी कर ली। कोर्ट इस याचिका पर बुधवार को अपना आदेश सुनाएगा।

दिल्ली में 2012 में हुए इस जघन्य अपराध के लिये चार मुजरिमों को अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी। इन दोषियों में से एक मुकेश की दया याचिका राष्ट्रपति ने 17 जनवरी को खारिज कर दी थी जिसके खिलाफ इस दोषी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर रखी है। 

न्यायमूर्ति आर भानुमति, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ ने इस याचिका पर मुकेश कुमार सिंह की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अंजना प्रकाश और केन्द्र की ओर से सालिसीटर जनरल तुषार मेहता की दलीलें सुनने के बाद कहा कि इस पर निर्णय बुधवार को सुनाया जायेगा।

23 वर्षीय निर्भया से दक्षिण दिल्ली में चलती बस में 16-17 दिसंबर, 2012 की रात छह व्यक्तियों ने सामूहिक बलात्कार के बाद उसे बुरी तरह जख्मी हालत में सड़क पर फेंक दिया था। निर्भया का बाद में 29 दिसंबर को सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें