DA Image
20 जनवरी, 2020|11:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निर्भया गैंगरेप: दोषियों को जल्द फांसी की याचिका पर करना होगा इंतजार, अब 18 को होगी सुनवाई

nirbhaya mother

1 / 2Nirbhaya mother

nirbhaya gang rape culprit  file pic

2 / 2Nirbhaya Gang rape culprit (File Pic)

PreviousNext

निर्भया गैंगरेप दोषियों को जल्द फांसी की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में अब अगली सुनवाई 18 दिसंबर को होगी। निर्भया की मां का कहना है- “जब हमने सात साल लड़ाई लड़ी है तो फिर एक हफ्ते और इंतजार कर सकते हैं। अठारह दिसंबर को डेथ वारंट जारी किया जाएगा।”

उधर, दिल्ली गैंगरेप केस को लेकर दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा- जो संसद के अंदर बैठे हैं वे यह कहते हैं कि इस तरह के अपराधियों को शूट कर देना चाहिए। यह संविधान का उल्लंघन है। क्या कोई इस बात की गारंटी ले सकता है कि इन दोषियों को फांसी पर लटकाने के बाद महिलाओं के खिलाफ अत्याचार और रेप केस बंद हो जाएंगे?

ये भी पढ़ें: निर्भया गैंगरेप: बक्सर से तिहाड़ जेल भेजे गए फांसी के 6 फंदे

 

पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई के दौरान मामले के चारों दोषियों से उस याचिका पर उनका पक्ष मांगा था साथ ही तिहाड़ जेल प्रशासन से भी जाना चाहता कि आखिर इन दोषियों ने राहत के लिए कहां-कहां याचिका अभी भी दायर कर रखी हैं। गौरतलब है कि निर्भया की मां ने चारों दोषियों के लिए जल्द से जल्द फांसी की मांग की है।

निर्भया की मां का कहना है कि ये दोषी सुप्रीम कोर्ट से फांसी की सजा सुनाए जाने के बावजूद अभी भी जेल में ही बंद है। ऐसे में इनके खिलाफ अदालत डेथ वारंट जारी करें और इन को दी गई फांसी की सजा की तारीख मुकर्रर करे। अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन से जवाब मांगने के साथ ही यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो इन दोषियों को तिहाड़ जेल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश भी किया जा सके।

ये भी पढ़ें: 16 दिसंबर गैंगरेप दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए मिले 15 वालेंटियर

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nirbhaya Gang rape Patiala House court to hear on hang of culprit of Delhi gang rape today