DA Image
28 जनवरी, 2020|9:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मौत के खौफ से निर्भया के दोषियों का वजन घटा, तिहाड़ में फांसी घर तैयार कराया गया

Nirbhaya Case Live Updates: Rapists Will Be Hanged

तिहाड़ जेल प्रशासन ने निर्भया कांड के चारों दोषियों को फांसी देने की तैयारी लगभग पूरी कर ली है। जेल प्रशासन ने फांसी घर तैयार कर लिया है। चारों दोषियों के हेल्थ चेकअप हर 24 घंटे पर कराए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार जांच में आरोपियों के वजन में कुछ कमी आई है। हालांकि तिहाड़ प्रशासन अधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई जानकारी नहीं दे रहा है। 

चार दोषियों को फांसी : दिसंबर 2012 में हुए निर्भया दुष्कर्म मामले में छह लोग शामिल थे, जिनमें से एक नाबालिग था, जिसे 18 साल का होने पर उसे छोड़ दिया गया था। वहीं राम सिंह नाम के अपराधी ने तिहाड़ जेल में ही फांसी लगा ली थी। इसके अलावा चार अपराधी फांसी की सजा पाने के बाद हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में अपील कर चुके हैं, लेकिन उनकी अपील खारिज हो चुकी है।

चारों में से एक विनय शर्मा ने चार नवंबर को राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर की थी, जिसे दिल्ली के उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार ने खारिज करने की सिफारिश कर दी है।

तारीख तय नहीं : तिहाड़ के डीजी संदीप गोयल ने बताया कि अभी तारीख के बारे में तो कोई जानकारी नहीं आई है, लेकिन जेल प्रशासन की तरफ से फांसी के लिए जो भी तैयारी होती है, उसे एक-एक कर पूरा किया जा रहा है। हम पिछले कुछ समय से सभी संभव तैयारी कर चुके हैं।

फांसी घर तैयार कराया गया 
तिहाड़ के जेल नंबर तीन में फांसी दी जाती है। यहां अफजल गुरु के बाद से किसी को फांसी नहीं दी गई है। तिहाड़ प्रशासन ने फांसी के लिए फांसीघर तैयार करा लिया है। मैकेनिक बुलाकर अपराधी के खड़ा होने के लिए बनाए गए तख्ते और फांसी के लीवर की पूरी जांच की गई है। फांसी के समय किसी असुविधा से बचने के लिए तिहाड़ प्रशासन ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी की है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nirbhaya case hanging room ready in Tihar jail for culprit