DA Image
6 अप्रैल, 2020|10:42|IST

अगली स्टोरी

निर्भया केस: आशा देवी बोली- कई तारीखें आईं लेकिन दोषियों को नया डेथ वारंट जारी नहीं हुआ

दिल्ली गैंगरेप पीड़िता की मां आशा देवी ने कहा कि वे दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट की याचिका पर आज होने वाली सुनवाई से उम्मीद लगाए हुए हैं। इस याचिका पर सुनवाई कर रही दिल्ली की अदालत ने इसे सोमवार दोपहर दो बजे तक के लिए टाल दिया था। आशा देवी ने कहा कि सुनवाई की कई तारीखें आ चुकी हैं लेकिन नया डेथ वारंट जारी नहीं किया गया। लेकिन हम हर सुनवाई से बार बार उम्मीद करते हैं। उनके (दोषियों) के वकील नई नई तिकड़म भिड़ाते हैं। पता नहीं आज क्या होगा लेकिन मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी है।

गौरतलब है कि पिछली सुनवाई में निर्भया की मां अदालत में भावुक हो गई थीं। उन्होंने दोषियों को नया डेथ वारंट जारी करने की मांग के साथ कहा था कि मेरे अधिकार का क्या हुआ? मैं हाथ जोड़कर खड़ी हूं, कृप्या दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी किया जाए। मैं भी इंसान हूं। इस केस के सात साल से अधिक हो गए हैं। यह बोलकर वह फूट-फूटकर रोने लगीं।  निर्भया की मां रोते हुए कोर्ट से बाहर निकल गई। निकलते हुए उन्होंने कहा कि मैं अब भरोसा और विश्वास खोती जा रही हूं। कोर्ट को यह जरूर समझना होगा कि दोषी देरी करने के लिए लगातार हथकंडे अपना रहे हैं।

निर्भया की मां ने कहा कि मैं अपनी बेटी के लिए न्याय पाने यहां से वहां भटक रही हूं। दोषी सजा टालने के लिए हथकंडे अपना रहे हैं। मैं यह नहीं समझ पा रहीं हूं कि कोर्ट इस बात को क्यों नहीं समझ पा रहा है। बता दें कि निर्भया केस में सुप्रीम कोर्ट ने चारों दोषियों को फांसी की सजा सुनाई थी। इसके बाद दया याचिका और क्यूरेटिव पेटिशन के कारण से दो बार फांसी की तारीख टालनी पड़ी है। कोर्ट ने फिलहाल अनिश्चितकालीन के लिए दोषियों की फांसी की तारीख टाल दी है।


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nirbhaya case Asha Devi said Many dates came but new death warrants not issued to the culprits