nirbhaya case 2012 Delhi gang rape Supreme Court five judge bench Akshay Thakur curative petition - निर्भया केस: दोषी अक्षय ठाकुर ने दाखिल किया क्यूरेटिव पिटीशन, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल DA Image
19 फरवरी, 2020|10:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निर्भया केस: दोषी अक्षय ठाकुर ने दाखिल किया क्यूरेटिव पिटीशन, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल

supreme court

निर्भया दुष्कर्म और हत्या मामले में फांसी की सजा पाए एक दोषी अक्षय ठाकुर की उपचारात्मक (क्यूरेटिव) याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच गुरुवार को दोपहर एक बजे सुनवाई करेगी।

वहीं दूसरी ओर, उच्चतम न्यायालय ने निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले के दोषी मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली उसकी अपील बुधवार (29 जनवरी) को खारिज कर दी और कहा कि इस पर 'त्वरित विचार' का यह अर्थ नहीं निकलता कि इसमें सोच-विचार नहीं किया गया या पूर्वाग्रह से फैसला किया गया है।

शीर्ष अदालत ने कहा कि मामले में अदालतों द्वारा दिये गये फैसलों, दोषी की आपराधिक पृष्ठभूमि, उसके परिवार की आर्थिक हालत समेत सभी दस्तावेजों पर राष्ट्रपति ने विचार किया और इसे खारिज किया। न्यायमूर्ति आर. भानुमति, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति ए. एस. बोपन्ना की पीठ ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 72 के तहत पारित आदेश की न्यायिक समीक्षा की मांग के लिए जेल में कथित रूप से पीड़ा सहने को आधार नहीं बनाया जा सकता।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:nirbhaya case 2012 Delhi gang rape Supreme Court five judge bench Akshay Thakur curative petition