DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीरव मोदी को ब्रिटेन से वापस लाने की पूरी कोशिश कर रही है CBI

Nirav Modi (Reuters Pic)

सीबीआई सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि पीएनबी बैंक घोटाले में आरोपी नीरव मोदी को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित करके भारत लाने के लिए सभी जरूरी प्रयास किये जा रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि जांच एजेंसी लंदन में हो रहे घटनाक्रम पर नजर रख रही है और ब्रिटेन से प्रत्यर्पण का आग्रह करने के लिए सभी कानूनी मदद ली जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी आरोपी के प्रत्यर्पण की कानूनी प्रक्रिया अपना समय लेती है और सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जांच अधिकारी इस मामले पर पूरी तरह से ध्यान दे रहे हैं।

भगोड़े नीरव मोदी के खिलाफ लंदन कोर्ट ने जारी किया वारंट, जल्द होगी गिरफ्तारी

ईडी अधिकारियों ने सोमवार को कहा था कि धन शोधन के एक मामले में प्रत्यर्पण के एजेंसी के आग्रह पर लंदन की एक अदालत ने दो अरब डॉलर के पीएनबी घोटाला मामले में मुख्य आरोपी नीरव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। जांच एजेंसी को हाल में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा वारंट जारी करने की जानकारी मिली थी और नीरव को स्थानीय पुलिस द्वारा जल्द ही औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया जा सकता है। सीबीआई और ईडी पीएनबी घोटाले के संबंध में नीरव, उसके मामा मेहुल चोकसी तथा अन्य के खिलाफ जांच कर रही है।

ब्रिटेन के एक दैनिक समाचार पत्र ने हाल ही में एक रिपोर्ट और वीडियो जारी की जिसमें मोदी लंदन की सड़कों पर घूमता दिखाई दे रहा था और बताया गया कि भगोड़ा हीरा व्यापारी शहर के वेस्ट एंड में 80 लाख पाउंड के एक अपार्टमेंट में रह रहा है तथा वह हीरे का नया कारोबार भी चला रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nirav Modi Extradition Form Britain CBI Trying Best