ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनीरव मोदी को ब्रिटेन से वापस लाने की पूरी कोशिश कर रही है CBI

नीरव मोदी को ब्रिटेन से वापस लाने की पूरी कोशिश कर रही है CBI

सीबीआई सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि पीएनबी बैंक घोटाले में आरोपी नीरव मोदी को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित करके भारत लाने के लिए सभी जरूरी प्रयास किये जा रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि जांच एजेंसी लंदन में हो...

नीरव मोदी को ब्रिटेन से वापस लाने की पूरी कोशिश कर रही है CBI
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 19 Mar 2019 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि पीएनबी बैंक घोटाले में आरोपी नीरव मोदी को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित करके भारत लाने के लिए सभी जरूरी प्रयास किये जा रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि जांच एजेंसी लंदन में हो रहे घटनाक्रम पर नजर रख रही है और ब्रिटेन से प्रत्यर्पण का आग्रह करने के लिए सभी कानूनी मदद ली जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी आरोपी के प्रत्यर्पण की कानूनी प्रक्रिया अपना समय लेती है और सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जांच अधिकारी इस मामले पर पूरी तरह से ध्यान दे रहे हैं।

भगोड़े नीरव मोदी के खिलाफ लंदन कोर्ट ने जारी किया वारंट, जल्द होगी गिरफ्तारी

ईडी अधिकारियों ने सोमवार को कहा था कि धन शोधन के एक मामले में प्रत्यर्पण के एजेंसी के आग्रह पर लंदन की एक अदालत ने दो अरब डॉलर के पीएनबी घोटाला मामले में मुख्य आरोपी नीरव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। जांच एजेंसी को हाल में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा वारंट जारी करने की जानकारी मिली थी और नीरव को स्थानीय पुलिस द्वारा जल्द ही औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया जा सकता है। सीबीआई और ईडी पीएनबी घोटाले के संबंध में नीरव, उसके मामा मेहुल चोकसी तथा अन्य के खिलाफ जांच कर रही है।

ब्रिटेन के एक दैनिक समाचार पत्र ने हाल ही में एक रिपोर्ट और वीडियो जारी की जिसमें मोदी लंदन की सड़कों पर घूमता दिखाई दे रहा था और बताया गया कि भगोड़ा हीरा व्यापारी शहर के वेस्ट एंड में 80 लाख पाउंड के एक अपार्टमेंट में रह रहा है तथा वह हीरे का नया कारोबार भी चला रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें