ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआरएसएस के नौ वरिष्ठ पदाधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित

आरएसएस के नौ वरिष्ठ पदाधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित

मध्य नागपुर के महल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मुख्यालय में रखे गए आरएसएस के नौ वरिष्ठ पदाधिकारियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। सभी संक्रमित पूर्णकालिक वरिष्ठ स्वयंसेवक जिनमें से अधिकांश...

आरएसएस के नौ वरिष्ठ पदाधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 19 Sep 2020 11:33 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य नागपुर के महल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मुख्यालय में रखे गए आरएसएस के नौ वरिष्ठ पदाधिकारियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। सभी संक्रमित पूर्णकालिक वरिष्ठ स्वयंसेवक जिनमें से अधिकांश 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के हैं को इलाज के लिए शहर के एक निजी नर्सिंग होम में स्थानांतरित कर दिया गया है।  लोगों के अनुसार, नौ वरिष्ठ अधिकारी संक्रमित थे और उनमें से लगभग सभी हाई ब्लड प्रेशर और मधुमेह से पीड़ित थे।

एक वरिष्ठ स्वयंसेवक ने बताया कि "वे स्थिर हैं और दवाओं से उनमें सुधार हो रहा है।" आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और महासचिव भैयाजी जोशी, जो एक ही इमारत में रहते हैं, शहर से बाहर हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि, "उन्हें विकास के बारे में सूचित किया गया था, और कहा कि लगभग सभी संक्रमित सदस्यों को स्पर्शोन्मुख पाया। आरएसएस मुख्यालय में बढ़ते मामलों को देखते हुए, भवन के अंदर सभी कमरों सहित पूरे परिसर को सैनिटाइज कर दिया गया है।

इस बीच, नागपुर जिले के संरक्षक मंत्री नितिन राउत भी कोविड -19 पॉजिटिव पाए गए है। राउत, जो ऊर्जा मंत्री भी हैं ने ट्विटर पर लोगों को सूचित किया। मंत्री ने ट्वीट किया कि “मुझे आज कोविड -19 के लिए पॉजिटिव पाया गया है। मैं उन सभी लोगों से निवेदन करना चाहता हूं जो पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं और एहतियात के तौर पर खुद की जांच करा लें। सभी सुरक्षित रहें और ध्यान रखें”। उनकी पत्नी, सुमेधा भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं और उन्हें एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया।

इससे पहले, परिवहन मंत्री और नागपुर से लोकसभा सदस्य, नितिन गडकरी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। शहर के महापौर संदीप ने कहा कि नागपुर में कोविड -19 के बढ़ते मामलों के कारण, इस महीने के शेष दो सप्ताह में शनिवार और रविवार को शहर में जनता कर्फ्यू रखा जाएगा और इसे विस्तारित करने पर निर्णय 30 सितंबर के बाद लिया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें