nilanshi patel from gujarat creates guinness world records of longest hair of a teenager see video - इस लड़की के एक फैसले की वजह से बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बालों की लंबाई जानकार चौंक जाएंगे आप DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस लड़की के एक फैसले की वजह से बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बालों की लंबाई जानकार चौंक जाएंगे आप

नीलांशी पटेल (यूट्यूब वीडियो से साभार)

गुजरात (Gujarat) की नीलांशी पटेल (Nilanshi Patel) ने 10 साल पहले ऐसा फैसला किया कि आज उसकी वजह से उसने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) बना दिया है। आपको बता दें कि 16 साल की नीलांशी ने दुनिया में किसी टीनएजर (Teenager) के सबसे लंबे बाल होने के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) को बना लिया है। उनके बालों की लंबाई 5 फुट 7 इंच है। आइए जानते हैं कि आखिर इस रिकॉर्ड के पीछे उनका क्या फैसला है।

नाइजीरियाई युवकों ने गाया शाहरुख का गाना 'कल हो न हो', VIDEO वायरल

10 साल पहले लिया था ये फैसला...

नीलांशी बताती है कि, '10 साल पहले उन्होंने हेयरकट करवाया था, जो कि काफी बुरा था और उनके बाल बुरे लग रहे थे। उसी समय मैंने फैसला लिया कि आज के बाद मैं कभी भी बाल नहीं कटवाउंगी।' नीलांशी को उसके दोस्त Rapunzel कहते हैं, आपको बता दें कि Rapunzel एक कॉमिक कैरेक्टर है जिसके बाल काफी लंबे और मजबूत थे।

 

नीलांशी पटेल ने कहा कि बालों को कंघी करने और चोटी बनाने में उनकी मां मदद करती हैं और हफ्ते में वो सिर्फ एक बार बालों में शैम्पू करती हैं। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने नीलांशी पटेल का एक वीडियो भी जारी किया है। नीलांशी ने बताया कि लोग सोचते हैं कि लंबे बालों की वजह से मुझे परेशानी होती होगी, लेकिन ऐसा नहीं है मैं इनके साथ स्पोर्ट भी खेलती हूं और अपनी जिंदगी आराम से जीती हूं। ये मेरे लिए लकी चार्म है।

Christmas 2018: जानें कौन हैं Santa Claus और कहां से आता है

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:nilanshi patel from gujarat creates guinness world records of longest hair of a teenager see video