ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशIS मॉड्यूल के सभी दस संदिग्धों को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने 12 दिन की NIA रिमांड पर भेजा

IS मॉड्यूल के सभी दस संदिग्धों को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने 12 दिन की NIA रिमांड पर भेजा

दिल्ली की एक अदालत ने आईएसआईएस मामले में गिरफ्तार किये गये 10 लोगों को बृहस्पतिवार को 12 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया। न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, एनआईए ने आईएसआईएस से प्रेरित एक आतंकी...

IS मॉड्यूल के सभी दस संदिग्धों को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने 12 दिन की NIA रिमांड पर भेजा
नई दिल्ली, एजेंसीThu, 27 Dec 2018 07:16 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की एक अदालत ने आईएसआईएस मामले में गिरफ्तार किये गये 10 लोगों को बृहस्पतिवार को 12 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, एनआईए ने आईएसआईएस से प्रेरित एक आतंकी मॉड्यूल के सदस्य होने के संदेह में बुधवार को इन 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन लोगों पर राजनीतिक हस्तियों और दिल्ली में सरकारी प्रतिष्ठानों सहित उत्तर भारत के कई अन्य हिस्सों में हमले की साजिश रचने का आरोप है।

ये भी पढ़ें: 4 माह की निगरानी के बाद NIA ने आतंक के बड़े गठजोड़ का किया भंडाफोड़, 20 से 30 साल के 10 आरोपी अरेस्ट

इन आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच और ढके हुए चेहरों के साथ अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अजय पांडे की अदालत में पेश किया गया। न्यायाधीश ने मामले में बंद कमरे में सुनवाई का आदेश दिया।

एनआईए ने राष्ट्रीय राजधानी और उत्तर प्रदेश के विभिन्न भागों से गिरफ्तार किये गये 10 आरोपियों को पूछताछ के लिए 15 दिन की हिरासत में दिये जाने का अनुरोध किया था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली-यूपी में छापेमारी पर NIA, निशाने पर थे नेता और महत्वपूर्ण लोग

मामले में गिरफ्तार किये गये लोगों में मुफ्ती मोहम्मद सुहैल उर्फ हजरत (29), अनास युनूस (24), राशिद जफर रक उर्फ जफर (23), सईद उर्फ सैयद (28), सईद का भाई रईस अहमद, जुबैर मलिक (20), जुबैर का भाई जैद (22), साकिब इफ्तेकार (26), मोहम्मद इरशाद : करीब 20 साल : और मोहम्मद आजम (35) शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें