DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  टेरर लिंक: PDP नेता एवं दो अन्य लोगों के खिलाफ NIA की चार्जशीट, इसी केस में अरेस्ट हुए थे डीएसपी

देशटेरर लिंक: PDP नेता एवं दो अन्य लोगों के खिलाफ NIA की चार्जशीट, इसी केस में अरेस्ट हुए थे डीएसपी

हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीPublished By: Surya Prakash
Mon, 22 Mar 2021 05:34 PM
टेरर लिंक: PDP नेता एवं दो अन्य लोगों के खिलाफ NIA की चार्जशीट, इसी केस में अरेस्ट हुए थे डीएसपी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक पार्टी पीडीपी के एक नेता समेत तीन लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। एक आतंकी मामले में तीनों के खिलाफ यह चार्जशीट दायर हुई है। इसी केस में बीते साल जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी देविंदर सिंह को निलंबित किया गया था। इस मामले में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का नाम भी सामने आया था। जनवरी, 2020 में एनआईए ने जम्मू-कश्मीर पुलिस की सेवा में तैनात देविंदर सिंह को अरेस्ट किया था। इसके बाद उन्हें पुलिस सेवा से सस्पेंड कर दिया गया था। बीते साल 19 जून को ही दिल्ली की एक अदालत ने देविंदर सिंह को जमानत दे दी थी।

पीडीपी नेता वाहिद पारा के अलावा शाहीन अहमद लोन और तफज्जुल हुसैन पारीमू के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 120बी, सेक्सशन 17,18, 38, 39 और 40 40 के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा इन तीनों लोगों के खिलाफ UAPA के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है। एनआईए ने अपनी चार्जशीट में आर्म्स एक्ट भी लगाने की बात कही है। जम्मू स्थित एनआईए की स्पेशल कोर्ट की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है।

संबंधित खबरें