DA Image
25 फरवरी, 2021|4:49|IST

अगली स्टोरी

2017 CRPF कैंप हमला: NIA की गिरफ्त में जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य, 5 दिन की पुलिस हिरासत

NIA Team (Symbolic Image)

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को 2017 में सीआरपीएफ के शिविर पर हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के सैयद हिलाल अंद्राबी (35) को अदालत के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

हिलाल को 30 दिसंबर, 2017 की रात दक्षिण कश्मीर के लेथपोरा में सीआरपीएफ शिविर पर हमले के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू से गिरफ्तार किया । इस आतंकी हमले में पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे और 36 घंटे तक चली गोलीबारी के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी भी ढेर किये गए। एनआईए ने कहा जैश का सक्रिय कार्यकर्ता अंद्राबी एक मुख्य साजिशकर्ता है और उसने आतंकवादियों की मदद की जिसमें उन्हें शरण देने और हमले से पहले सीआरपीएफ कैंप की टोह लेना शामिल था।

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में आतंकियों ने की सेना के जवान की गोली मारकर हत्या

सूत्र के अनुसार, “अंद्राबी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक सक्रिय ओजीडब्ल्यू(ऑवर ग्राउंड वर्कर) था। वह एक मुख्य साजिशकतार् है और हमले से पहले उसने आतंकवादियों को पनाह दी थी और लॉजिस्टिक सहायता उपलब्ध कराई थी।” सूत्र के अनुसार, “अंद्राबी की गिरफ्तारी के बाद, इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की संख्या बढ़कर चार हो गई है।” जैश-ए-मोहम्मद ने ही 14 फरवरी को पुलवामा में हुए सीआरपीएफ पर आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NIA arrests JeM operative for 2017 terror attack on CRPF camp