ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबंगाल में रामनवमी हिंसा मामले में 16 गिरफ्तार, NIA का बड़ा ऐक्शन; दिनाजपुर में हुई थी घटना

बंगाल में रामनवमी हिंसा मामले में 16 गिरफ्तार, NIA का बड़ा ऐक्शन; दिनाजपुर में हुई थी घटना

एनआईए द्वारा सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया कि पश्चिम बंगाल रामनवमी हिंसा मामले में एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। हमले की साजिश रचने और उसे अंजाम देने के लिए 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बंगाल में रामनवमी हिंसा मामले में 16 गिरफ्तार, NIA का बड़ा ऐक्शन; दिनाजपुर में हुई थी घटना
Deepakहिन्दुस्तान टाइम्स,कोलकाताMon, 26 Feb 2024 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

एनआईए ने पश्चिम बंगाल में 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारियां उत्तरी दिनाजपुर जिले में रामनवमी पर भड़की हिंसा के संबंध में हुई हैं। एनआईए द्वारा सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया कि पश्चिम बंगाल रामनवमी हिंसा मामले में एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। एनआईए ने एक धार्मिक जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हमले की साजिश रचने और उसे अंजाम देने के लिए 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

एजेंसी के प्रवक्ता के मुताबिक जांच के दौरान हुए खुलासे और हिंसा के वीडियो फुटेज से आरोपियों की पहचान के आधार पर गिरफ्तारियां की गईं। उन्होंने इसे बड़ी सफलता बताते हुए कहाकि आरोपी जुलूस में भाग लेने वाले एक विशेष समुदाय के सदस्यों पर हमले के अपराधियों में से थे। प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार सभी आरोपी दलखोला के निवासी हैं।

यह घटना पिछले साल 30 मार्च को पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के दलखोला में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई थी। हमले के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर राज्य पुलिस ने शुरुआत में 162 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। कलकत्ता हाईकोर्ट ने हिंसा से संबंधित मामलों को 27 अप्रैल को एनआईए को स्थानांतरित करने का आदेश दिया था।

यह घटना 30 मार्च, 2023 को उत्तर दिनाजपुर के दालखोला में रामनवमी मनाने के लिए एक जुलूस के दौरान हुई थी। राज्य पुलिस ने शुरू में 162 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अप्रैल 2023 में कलकत्ता उच्च न्यायालय ने एनआईए को घटना की जांच करने का आदेश दिया। बयान में कहा गया है कि आगे की जांच जारी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें