DA Image
15 जनवरी, 2021|7:06|IST

अगली स्टोरी

नए साल की पार्टी करना पड़ा महंगा, कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने पर 200 लोग के खिलाफ मामला दर्ज

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में नए साल के जश्न में डूबे लोग सेलिब्रेशन के चक्कर में सब नियम कानून को भलूते दिखे, कोलकाता पुलिस ने उल्लंघन के लिए लगभग 500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। अलग-अलग कारणों से 500 लोगों को बुक किया गया जिसमें कोरोना गांइडलाइन्स का उल्लंघन भी शामिल था। 

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "194 लोगों मास्क न पहनने और सड़क पर थूकने के लिए बुक किया गया और 325 लोगों को 11 बजे के बाद सड़क पर घूमने-फिरने के लिए"

25 दिसंबर को भी पुलिस ने लगभग 558 व्यक्तियों को इसी तरह के कारणों के लिए बुक किया गया था। सड़कों पर मास्क न पहनने और थूकने के लिए लगभग 223 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किए गए थे।

कोलकाता पुलिस ने जगह-जगह कड़े इंतजाम किए थे और यह इंतजामों को सुनिश्चित कराने के लिए जमीन पर अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया गया था,  कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा राज्य प्रशासन को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए थे कि कहीं भी कोई बड़ी सभा न हो। भले ही राज्य में नाइट कर्फ्यू न लगा हो लेकिन राज्य स्वास्थ्य विभाग ने नए साल के जश्न के लिए गाइडलाइन्स जारी की थी।

एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, "लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर वस्तुओं को छूने, भीड़भाड़ से बचने और पटाखे न जलाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होने से बचने के लिए मास्क पहनने और सिनिटिसर का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है।"

अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया था कि कोई भी व्यक्ति बिना मॉस्क के शॉपिंग मॉल और अन्य सार्वजनिक क्षेत्रों में प्रवेश न करे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो और लंबी कतारों को रोकने के लिए अतिरिक्त काउंटर भी लगा जाएं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले सरकारी अधिकारियों को कोविद -19 के एक नए तनाव के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया था जो ब्रिटेन और कुछ अन्य यूरोपीय देशों में सामने आया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New year party case filed against 200 people for violation of Corona guidelines