New traffic fines: 40 percent girls are not wearing helmet - New traffic fines: 40 फीसदी युवतियां नहीं पहन रहीं हेलमेट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

New traffic fines: 40 फीसदी युवतियां नहीं पहन रहीं हेलमेट

40 percent girls are not wearing helmet

यातायता नियमों के उल्लंघन पर पुलिस की सख्ती के बाद भी शहर में 40 फीसदी युवतियां हेलमेट नहीं पहन रही हैं। यातायात विभाग ने शहर के दो प्रमुख चौराहों पर सर्वे किया तो यह बात सामने आई। एसपी ट्रैफिक ने मंगलवार को युवक और युवतियों पर एक सामान कार्रवाई का आदेश दिया है।

एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार ने बताया कि शहर के दो प्रमुख विजय नगर और बड़ा चौराहा पर एक सर्वे कराया गया। इसमें सितंबर के दूसरे सप्ताह की 9 से 11 तारीख तीन दिनों तक रोजाना दो सौ स्कूटी सवार महिलाओं को देखा किया। दोनों चौराहों पर सर्वे में सामने आया कि औसतन 40 फीसदी युवतियां हेलमेट नहीं पहन रही हैं। इसमें सबसे ज्यादा छात्राएं शामिल हैं, जो हेलमेट डिग्गी में रखकर चलती हैं। अधिकतर कामकाजी महिलाएं हेलमेट पहनकर चलती मिलीं। 

New traffic fines: बच्चे न बन जाएं चालान का कारण

एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार ने बताया कि सामान्य तौर पर महिलाओं और छात्राओं को विनती करने पर चेकिंग के दौरान छोड़ दिया जाता है। अब सख्ती से चालान की कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

अगर आप में हेलमेट और सीटबेल्ट लगाने की आदत नहीं है या फिर रसूखदार हैं तो आज से अपनी आदत में सुधार कर लीजिए। अब चौराहों पर जांच कर रही पुलिस सिर्फ हेलमेट और सीटबेल्ट नहीं लगाने वालों को ही रोककर जांच करेगी। इसके साथ ही बाइक की तरह कार सवारों और एसयूवी गाड़ियों की चेकिंग होगी। 

New traffic fines: जब चालान के डर से युवती ने दी सुसाइड की धमकी

एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार ने बताया कि इस संबंध में यातायात निदेशालय से मंगलवार को एक आदेश जारी किया है। इसमें साफ तौर पर लिखा है कि केवल वाहनों का कागज चेक करने के लिए नहीं रोका जाएगा। प्रथम दृष्टया हेलमेट और सीटबेल्ट के साथ यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को ही रोका जाएगा। इसके बाद यातायात नियमों या ट्रैफिक सिग्नल तोड़ने वालों के कागज जांचे जाएंगे। दो पहिया वाहनों की तरह चार पहिया और एसयूवी वाहनों की भी जांच की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New traffic fines: 40 percent girls are not wearing helmet