new step amul will start making aloo tikki and french fries after milk products - नई पहल: दूध-दही बटर के बाद अब आलू की ये टेस्टी चीजें बनाएगी अमूल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नई पहल: दूध-दही बटर के बाद अब आलू की ये टेस्टी चीजें बनाएगी अमूल

दूध, दही, बटर के बाद अब अमूल आलू के व्यापार में भी एंट्री कर रहा है। डेयरी उत्पाद बनाने वाली कंपनी अब आलू टिक्की और फ्रेंच फ्राइस बनाने की प्लानिंग में है। कंपनी के एक अधिकारी ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में कंपनी आलू के कई उत्पाद लेकर आ रही है। कंपनी 2 हजार किसानों से कम से कम एक लाख आलू खरीदकर प्रोजेक्ट शुरू करेगी। कंपनी ने एक अधिकारी ने बताया कि शुरू में 50 हजार मेट्रिक टन आलू के उत्पाद बनेंगे। 

गुजरात के देसा में आलू की खेती सबसे ज्यादा होती है। इस बारे में मेक डॉनल्ड से बातचीत भी हो गई है।अमूल प्रॉडक्टस की मार्केटिंग का काम देखने वाले गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के अध्यक्ष आर. एस. सोढ़ी ने कहा, 'हम फ्रेंच फ्राइज, आलू टिक्की आदि प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने जा रहे हैं।

आलू से बने फ्रोजन प्रॉडक्ट्स का निर्माण करने के लिए अमूल ने गुजरात के मेहसाना में एक फैक्ट्री लगाई है।सोढ़ी ने कहा, किसानो को कड़ी मेहनत के बाद भी अच्छा रिटर्न नहीं मिल रहा है, इसीलिए हमने किसानों की मदद करने के उद्देश्य से ही सीधे उनसे ही आलू खरीदने का फैसला किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:new step amul will start making aloo tikki and french fries after milk products