DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

New motor vehicles act: इन पुलिसकर्मियों का चालान कौन काटेगा

pictures posted on twitter tagging the top officials of delhi traffic police

यातायात के नए नियमों की नकेल आम जनता पर कसती जा रही है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग जमकर गुस्सा निकाल रहे हैं। पुलिस और प्रशासन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। कोई नियम तोड़ने वाले पुलिसकर्मियों की तस्वीरें डालकर पूछ रहा है कि इनका चालान कौन काटेगा ? तो कोई जानना चाह रहा है कि खस्ताहाल सड़कें और खराब ट्रैफिक सिग्नल के लिए कौन जिम्मेदार है? नए नियमों को लेकर लोगों के इन्हीं सवालों और समस्याओं पर आपका अपना अखबार हिन्दुस्तान आज से अभियान शुरू कर रहा है। पेश है रिपोर्ट...

गैरों पर सितम, अपनों पे करम। यह लाइन नए नियमों के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस पर सटीक बैठती है। जुर्माना राशि बढ़ने के बाद से जहां आम लोग सहमे हुए हैं, वहीं पुलिकर्मी लगातार नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए देखे जा रहे हैं। इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों पर वायरल हो रही हैं। 

इनपर सख्ती का असर नहीं 

हाल ही में नियम तोड़ते पुलिसकर्मियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस की संयुक्त आयुक्त (ऑपरेशन) मीनू चौधरी ने सभी जिला पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि कोई पुलिसकर्मी अगर नियमों का तोड़ता है तो उससे जुर्माने की रकम दोगुनी ली जाएगी। हालांकि इसके बावजूद पुलिसकर्मी नियमों का पालन करते नहीं दिख रहे।

New traffic fines:दिल्ली-UP समेत कई राज्य भारी जुर्माने से देंगे राहत

हो सकता है दोगुना चालान 

ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, नए मोटर व्हीकल एक्ट के सेक्शन 210 में साफ कहा गया है कि अगर कोई सरकारी अधिकारी खुद यातायात नियमों को तोड़ता है, तो उससे जुर्माने की रकम दोगुनी ली जाएगी। चाहे वह निजी वाहन चला रहा हो या फिर सरकारी। 

कार्रवाई के सबूत मांग रहे लोग 

पुलिसकर्मियों द्वारा लगातार नियम तोड़ने पर ट्रैफिक पुलिस ट्विटर पर सफाई दे रही है कि वह इन मामलों में उचित कार्रवाई कर रही है। हालांकि कुछ ट्विटर यूजर्स का कहना कि जिन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जा रही  है, उसके सबूत ट्रैफिक पुलिस अपने ट्विटर हैंडल या फेसबुक पेज पर नहीं डाल रही है। ऐसे में उसकी मंशा पर सवाल उठ रहे हैं। यही कारण है कि गुस्साए लोग लगातार ट्विटर पेज पर नियम तोड़ते पुलिसकर्मियों की तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New motor vehicles act outrage over the police personals not following the traffic rules