ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशनई दिल्ली रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, एयरपोर्ट की तर्ज पर आगमन और प्रस्थान की सुविधा

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, एयरपोर्ट की तर्ज पर आगमन और प्रस्थान की सुविधा

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आने वाले कुछ वर्षों में बदला हुआ नजर आएगा। देश की राजधानी स्थित इस स्टेशन का कायाकल्प होने जा रहा है। इसे एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया में 6500...

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, एयरपोर्ट की तर्ज पर आगमन और प्रस्थान की सुविधा
टीम लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Feb 2020 01:41 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आने वाले कुछ वर्षों में बदला हुआ नजर आएगा। देश की राजधानी स्थित इस स्टेशन का कायाकल्प होने जा रहा है। इसे एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया में 6500 करोड़ रुपए से अधिक पैसे खर्च किए जाएंगे। आने वाले कुछ महीनों में ही इसके लिए टेंडर भी जारी किया जाएगा। 

फाइनेंशियल एक्सप्रेस के मुताबिक, रेलवे भूमि विकास प्राधिकरण (RLDA) और उत्तर रेलवे मिलकर पब्लिक-प्राइवेट-पार्टनरशिप (PPP) मॉडल पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को नया रूप देने की दिशा में आगे बढ़ रही है।

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने इस प्रोजेक्ट की जानकारी देते हुए कहा, 'नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आने वाले समय में यात्रियों के लिए आगमन और प्रस्थान का आलग-अलग गेट होगा। देश के एयरपोर्ट की तर्ज पर नई दिल्ली स्टेशन आने वाले यात्रियों के लिए एलिवेटेड सड़क की व्यवस्था होगी।' 

इसे विकसित करने में कम से कम चार साल का वक्त लग सकता है। पहले चरण पर 110 एकड़ जमीन को विकसित किया जाएगा। रेलवे स्टेशन पर बहुमंजिला पार्किंग की भी व्यवस्था होगी। साथ ही यात्रियों के लिए लॉन्, फूड कोर्ट और आकर्षक रेस्ट रूम की भी व्यवस्था होगी।